Jalore News: गणपतसिंह की हत्या मामले में सर्व समाज का विरोध प्रदर्शन, अनशन पर बैठे परिजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2474851

Jalore News: गणपतसिंह की हत्या मामले में सर्व समाज का विरोध प्रदर्शन, अनशन पर बैठे परिजन

Jalore News: जिले के रामसीन थाना क्षेत्र के मांडोली गांव में अगस्त माह के अंत में मांडोली निवासी गणपतसिंह की हत्या का डेढ़ महीने बाद भी खुलासा नहीं होने पर परिजनों समेत सर्व समाज के लोगों ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

Jalore News: गणपतसिंह की हत्या मामले में सर्व समाज का विरोध प्रदर्शन, अनशन पर बैठे परिजन

Jalore News: जिले के रामसीन थाना क्षेत्र के मांडोली गांव में अगस्त माह के अंत में मांडोली निवासी गणपतसिंह की हत्या का डेढ़ महीने बाद भी खुलासा नहीं होने पर परिजनों समेत सर्व समाज के लोगों ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. हालांकि प्रतिनिधि मंडल द्वारा कलेक्टर से वार्ता का समय तय होने के बावजूद कलेक्टर संगम की बैठक में जाने पर प्रतिनिधि मंडल में आक्रोश जताया.

ज्ञापन देने से इंकार करते हुए ज्ञापन की कॉपी कलेक्टर चेंबर के बाहर चस्पा कर दी. हालांकि कुछ समय बाद कलेक्टर के आने पर वार्ता की गई. इधर धरना प्रदर्शन को कई वक्ताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि डेढ़ महीना होने के बावजूद पुलिस इस हत्या कांड का खुलासा नहीं कर पाई है जबकि कई बार किसी बड़े व्यक्ति की भैंस या गाय खो जाती है, तो दो दिन में ढूंढ ली जाती है.

आगे कहा कि जबकि इस हत्या को हुए करीब 50 दिन होने को है और पुलिस तय तक नहीं पहुँच पाई है. परिजनों समेत राजपूत समाज के लोगों ने रामसीन थानाधिकारी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाते हुए जांच भीनमाल सीओ को देने की मांग की. इससे पूर्व ज्ञापन में परिजनों ने सीबीआई जांच की भी मांग की है ताकि इसका जल्द खुलासा हो.

प्रतिनिधि मंडल जब ज्ञापन देने कलेक्टर चैम्बर में गया तो कलेक्टर कक्ष में मौजूद नहीं थे उनकी जगह अतिरिक्त जिला कलेक्टर वार्ता के लिए पहुँचे. इस पर प्रतिनिधि मंडल ने आक्रोश जताया तो जिला कलेक्टर को सूचित किया गया. इस पर कलेक्टर संगम की बैठक में शामिल होने से पहले ही वापस जालोर पहुँचे. हालांकि इससे पूर्व प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने इस रवैये पर आक्रोश जताते हुए चेम्बर के बाहर आकर चैनल गेट पर बैठकर विरोध जताया.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर के बाहर आकर कहने पर ही कलेक्टर से वार्ता के लिए राजी हुए. जानकारी के अनुसार प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों द्वारा कलेक्टर दो डेढ़ बजे का समय दिया गया ज्ञापन देने के लिए, इसके बावजूद कलेक्टर के जाने से नाराजगी व्यक्त की गई. इधर वार्ता में मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग भी पहुँच गए.

उन्होंने भी प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि मामले में पुलिस पूरी तरह से इस मामले में गंभीरता से कार्य कर रही है. किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जा रही है. मैं स्वयं इस मामले में जानकारी लेता रहता हूँ. प्रशासन ने भी इस मामले में जल्द ही खुलासा करने की बात कही है. धरना प्रदर्शन के बाद जिला मुख्यालय पर क्रमिक अनशन शुरू किया. परिजनों समेत समाज के लोग मामले का खुलासा नहीं होने तक धरना जारी रखने की बात कही है.

Trending news