राजस्थान चुनाव: राजपुरोहित समाज ने भरी हुंकार,चुनावों में टिकट देने की उठी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1886326

राजस्थान चुनाव: राजपुरोहित समाज ने भरी हुंकार,चुनावों में टिकट देने की उठी मांग

राजस्थान न्यूज: राजपुरोहित समाज के महासम्मलेन में हजारों लोग जुटे. इस दौरान आगामी चुनावों में टिकट देने की मांग उठी. साथ ही सरकार से राजपुरोहित कल्याण बोर्ड बनाने की मांग की गई.

राजस्थान चुनाव:  राजपुरोहित समाज ने भरी हुंकार,चुनावों में टिकट देने की उठी मांग

भीनमाल, जालोर न्यूज: प्रदेशभर में होने वाले आगामी चुनावों को लेकर इन दिनों जाति समूहों की लगातार हो रही महासभाओं ने राजनीति को गरमा दिया है. ऐसे में सभी जातीय वर्ग चुनाव से पूर्व राजनीतिक परंपरा में विभिन्न मांगों को लेकर राजनीतिक दलों पर दबाव डालने के लिए हजारों लोग जमा होकर सम्मेलन करने में जुटे हुए है. इसी के तहत जालोर जिले के भीनमाल में राजपुरोहित समाज द्वारा महासम्मेलन का आयोजन हुआ.

समाज के उम्मीदवारों को टिकट देने की मांग

जिसमें समाज में राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने, आने वाले विधानसभा चुनाव में समाज के उम्मीदवारों को टिकट देने की मांग उठी. इस दौरान वक्ताओं ने इशारों में कहा कि भले ही हमारे माथे कम है अर्थात जनसंख्या कम है, लेकिन माथों में दम है. राजपुरोहित समाज को राजनीति में उचित प्रतिनिधित्व देने को लेकर दोनों पार्टियों से आव्हान किया. वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश में राजपुरोहित समाज बड़ी संख्या में है, लेकिन मात्र एक सीट आहोर पर टिकट दिया जा रहा है. जबकि समाज कई जिलों में अपना वर्चस्व रखता है.

ऐसे में राजपुरोहित समाज को दोनों राष्ट्रीय दल बीजेपी और कांग्रेस पांच पांच टिकट देने की मांग की. साथ ही लोकसभा में टिकट की मांग की. वक्ताओं ने कहा कि अब हम केवल किसी का वोट बैंक बनकर नहीं रहेंगे. हम पार्टियों के पीछे नहीं जाएंगे पार्टी टिकट के लिए हमारे पास आएगी. कार्यक्रम के अंत में एक संकल्प पत्र भी पढ़ा गया जिसमें 11 तरह की मांग की गई है. जिस पर समाज के लोगों ने सहमति जताई. 

वक्ताओं ने कहा हमें मांग करनी पड़ेगी कि सभी समाजों की तर्ज पर सरकार राजपुरोहित कल्याण बोर्ड भी बनाए. जिसके लिए समाज को पुरजोर मांग करनी पड़ेगी. साथ ही समाज के नाम जमीन का आवंटन सरकार से कराने की मांग की बात कही. शिक्षा के क्षेत्र में समाज को आगे बढ़ने की बात कही. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें

कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 

रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!

छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त

Trending news