सांचोर: बिजली आपूर्ति को लेकर अधिकारियों से वार्ता के बाद किसानों का महापड़ाव 1 दिसंबर तक स्थगित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1452276

सांचोर: बिजली आपूर्ति को लेकर अधिकारियों से वार्ता के बाद किसानों का महापड़ाव 1 दिसंबर तक स्थगित

Sanchore, Jalore News: राजस्थान के जालोर के सांचोर क्षेत्र में दिन में बिजली आपूर्ति देने को लेकर सोमवार किसानों ने शहर के डाक बंगले में महापड़ाव डाला, जिसके बाद अधिकारियों के साथ हुई और वार्ता के बाद 1 दिसंबर तक महापड़ाव को स्थगित कर दिया गया. 

 

सांचोर: बिजली आपूर्ति को लेकर अधिकारियों से वार्ता के बाद किसानों का महापड़ाव 1 दिसंबर तक स्थगित

Sanchore, Jalore News: राजस्थान के जालोर के सांचोर क्षेत्र में कृषि कनेक्शनों के लिए दिन में बिजली की आपूर्ति देने की मांग को लेकर सोमवार को भारतीय किसान संघ के बैनर तले किसानों ने शहर के डाक बंगले में महापड़ाव डाला. बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ स्थानीय डाक बंगले पहुंचे और वहां एकत्रित होकर रैली के रूप में एसडीएम ऑफिस पहुंचे. अधिकारियों के साथ हुई वार्ता के बाद 1 दिसंबर तक महापड़ाव को स्थगित कर दिया गया. 

किसान नेता छोगाराम चौधरी ने बताया कि दिन में बिजली आपूर्ति को लेकर मांग कर रहे थे. किसानों ने कहा कि पूर्व में कई बार किसानों ने प्रशासन को ज्ञापन देकर अवगत करवाया था लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया, जिसके बाद सोमवार को सैंकड़ों किसानों ने सामान के साथ डाक बंगले में महापड़ाव डाल दिया था. एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया. 

एसडीएम ऑफिस में किसानों के प्रतिनिधि मंडल के साथ डॉ. भूपेंद्र बिश्नोई, एसडीएम रवि कुमार गोयल, तहसीलदार रामस्वरूप जौहर, डिस्कॉम एक्सईएन तारिक खान, सहायक अभियंता पूनमा राम के साथ वार्ता हुई. एक दिसंबर तक दिन में कृषि कनेक्शन की बिजली आपूर्ति देने, जला हुआ ट्रांसफार्मर हाथों-हाथ बदलने और कृषि कनेक्शन धारक किसानों को एक महीने में सामान देने की सहमति बनी, जिसके बाद किसानों ने महापड़ाव को स्थगित किया. 

यह भी पढ़ें - Bharatpur News: राज्यमंत्री जाहिदा खान का काफिला रोकने का मामला, मकानों पर लगाए गए लाल निशान

स्थानीय डाक बंगले में किसानों के महापड़ाव की जानकारी के बाद एडिशनल एसपी दशरथ सिंह, डीवाईएसपी रूप सिंह और सांचौर थानाधिकारी निरंजन प्रताप सिंह के मौजूदगी में भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Trending news