राजस्थान: JEE और NEET के परीक्षार्थियों को निशुल्क यात्रा की सौगात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर जेईई और नीट परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को निशुल्क यात्रा की सौगात दी है. 

राजस्थान: JEE और NEET के परीक्षार्थियों को निशुल्क यात्रा की सौगात
फाइल फोटो

दामोदर प्रसाद, जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर जेईई और नीट परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को निशुल्क यात्रा की सौगात दी है. (JEE) परीक्षा 2020 तथा नीट (NEET) परीक्षाओं में परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थीयों को राजस्थान रोडवेज तथा जयपुर बस की तरफ से सौगात दी गई है.

ये भी पढ़ें: इस दुर्लभ बीमारी से ग्रस्त बच्चे का उपचार शुरू, हर साल लेनी होगी 4 करोड़ की दवा

इसके तहत 1, सितम्बर से 6 सितम्बर, तक सम्पन्न होने वाली JEE परीक्षा और 13, सितम्बर को होने वाली नीट (NEET) परीक्षा के लिए राजस्थान रोडवेज तथा जे.सी.टी.एस.एल. की साधारण बसों मे परीक्षार्थीयों को एडमिट कार्ड दिखाने के आधार पर परीक्षा केन्द्र तक जाने और वापस लौटने के लिए निःशुल्क यात्रा की अनुमति प्रदान की गई है. इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा डी.एल.बी. तथा राजस्थान रोडवेज को निर्देश प्रदान करने के बाद दोनों विभागों द्वारा कार्यवाही की जा रही है.

यह सुविधा JEE परीक्षा के लिए राजस्थान रोडवेज में साधारण एवं दु्रतगामी बसों में 1 सितम्बर से 7 सितम्बर के मध्य उपलब्ध करायी गई है, जिन आगारों से 9 परीक्षा केन्द्रों ( अजमेर, अलवर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा, सीकर, गंगानगर एवं उदयपुर ) तक जाने वाले राजस्थान के परीक्षार्थीयों को आने व जाने की सुविधा दी जावेगी. जयपुर बस में यह सुविधा जयपुर में लोकल आवागमन के लिए एडमिट कार्ड दिखाने पर 1 से 6 सितम्बर के मध्य रहेगी.

13 सितम्बर को होने वाली नीट परीक्षा के लिए RSRTC एवं  JCTSL बस द्वारा एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए नीट परीक्षा के प्रवेश पत्र (Admit Card) के आधार पर छूट मिलेगी. परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग, यात्रा के दौरान मास्क की पालना पूर्णरूप से करनी होगी. हैण्ड सेनीटाइजर साथ में रखने की सलाह दी जाती है.

ये भी पढ़ें: बिजली बिल मार रहे उपभोक्ताओं को करंट, वर्ष 2000 के बाद से 8 बार बढ़ी बिजली दरें