पहलवान की अंतिम यात्रा को अनूठे तरीके से बनाया यादगार, अखाड़े में करतब दिखाकर दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1260372

पहलवान की अंतिम यात्रा को अनूठे तरीके से बनाया यादगार, अखाड़े में करतब दिखाकर दी श्रद्धांजलि

DAG: झालावाड़ जिले के गंगधार निवासी एक पहलवान के निधन पर उनके शिष्यों और बेटी ने अनूठे तरीके से श्रद्धांजलि दी और उनकी उनकी अंतिम यात्रा के दौरान उनके शिष्यों और बेटी ने अखाड़े के करतब दिखाए. पहलवान को दी गई अनूठी श्रद्धांजलि चर्चा का विषय बनी हुई है.

 

अखाड़े में करतब दिखाकर दी श्रद्धांजलि.

DAG: किसी व्यक्ति की अंतिम यात्रा में ढ़ोल-बाजे के साथ लोग गमगीन माहौल में मुक्तिधाम तक पहुंचते हैं, लेकिन झालावाड़ जिले के गंगधार कस्बे में एक अनूठी अंतिम यात्रा निकली, जिसमें गंगधार निवासी अखाड़े के मशहूर उस्ताद पहलवान लखन लाल शर्मा के निधन के बाद उनके श्रद्धालुओं ने अंतिम यात्रा के दौरान अखाड़े के करतब दिखाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

झालावाड़ जिले के गंगधार कस्बा की श्री महावीर व्यायामशाला के पहलवान लखनलाल शर्मा का निधन हो गया, जिसकी खबर कस्बे में फैलने के बाद शोक की लहर छा गई. शुक्रवार को अंतिम उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक शामिल हुए.

बैंड बाजों के साथ निकली पहलवान लखन लाल की अंतिम यात्रा में उनके पहलवान शिष्य भी बड़ी संख्या में शामिल हुए. जिन्होंने अपने गुरु व्यामशाला के उस्ताद स्वर्गीय लखन लाल शर्मा को अनूठे अंदाज में श्रद्धांजलि दी.

 अंतिम यात्रा के दौरान अखाड़े के करतब दिखाते हुए मुक्तिधाम तक पहुंचे. इस दौरान दिवंगत पहलवान की पुत्री ने भी भीगी आंखों के साथ अखाड़े के करतब दिखाकर अपने पिता को उनकी पसंद के अनुरूप श्रद्धांजलि अर्पित की. अखाड़े का करतब दिखाने के बाद बेटी फफक कर रो पड़ी.

दिवंगत पहलवान को उनकी अंतिम यात्रा के दौरान दी गई अनूठी श्रद्धांजलि को देखकर यात्रा में शामिल स्थानीय नागरिक भी रोमांचित हो उठे और उनकी आंखें भींग गई. बहरहाल पहलवान को दी गई अनूठी श्रद्धांजलि क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

Reporter- Mahesh Parihar

यह भी पढ़ें - Bassi: पत्नी से हुआ झगड़ा, तो दबा दिया गला, रची बचने की झूठी कहानी

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news