शहीद मुकुट बिहारी मीणा की आदम कद प्रतिमा का हुआ अनावरण, दी गई श्रद्धांजलि
Advertisement

शहीद मुकुट बिहारी मीणा की आदम कद प्रतिमा का हुआ अनावरण, दी गई श्रद्धांजलि

अमर शहीद श्री मुकुट बिहारी मीणा की प्रतिमा का अनावरण रविवार को राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह जसौल के मुख्य आतिथ्य और पूर्व विधायक मनोहरथाना कैलाश मीणा की अध्यक्षता में वीरांगना अंजना मीणा, शहीद की पुत्री आरू ने अम्बेडकर भवन के पास शहीद स्मारक पर फीता काटकर किया हैं. 

शहीद मुकुट बिहारी मीणा

Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ के पैरा कमाण्डों अमर शहीद श्री मुकुट बिहारी मीणा की प्रतिमा का अनावरण रविवार को राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह जसौल के मुख्य आतिथ्य और पूर्व विधायक मनोहरथाना कैलाश मीणा की अध्यक्षता में वीरांगना अंजना मीणा, शहीद की पुत्री आरू ने अम्बेडकर भवन के पास शहीद स्मारक पर फीता काटकर किया हैं. 

यह भी पढ़ें - संत पीपाजी जयंती पर विशाल शोभायात्रा निकली, जमकर लगे जयकारे

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि सैनिक कल्याण सलाहकार समिति का अध्यक्ष बनने के बाद झालावाड़ के अमर शहीद श्री मुकुट बिहारी मीणा की प्रतिमा का अनावरण कर हमने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने कहा कि सरकार शहीद परिवार और वीरांगनाओं की समस्याओं के निराकरण के लिए तत्परता से हर संभव प्रयास कर रही हैं. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मनोहरथाना के पूर्व विधायक कैलश चन्द मीणा ने कहा कि खानपुर के लडानिया ग्राम के मुकुट बिहारी मीणा ने देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए जो सर्वोच्च बलिदान दिया है उसे भुलाया नहीं जा सकता हैं. 

यह भी पढ़ें - यू-ट्यूब पर सीखा नकली नोट बनाने का आइडिया, पुलिस ने दी ऐसी दबिश की एक साथ सभी गिरफ्त में आ गए

शहीद स्मारक पर अमर शहीद मुकुट बिहारी मीणा की प्रतिमा का अनावरण कर शहीद के प्रति कृतज्ञता प्रकट की है. इससे युवाओं को देश के लिए सर्वोच्च बलिदान करने की प्रेरणा मिलेगी. शहीद की वीरांगना अंजना मीणा ने कहा कि मेरे पति ने देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए जम्मू-कश्मीर के कूपवाडा में ऑपरेशन रक्षक के दौरान 11 जुलाई 2018 को आंतकवादियों से लोहा लेते हुए जो बलिदान दिया है, आज में उनकी प्रतिमा के अनावरण पर गर्व महसूस कर रही हूं, इस दौरान शहीद की पुत्री आरू ने भी पापा अमर रहे का नारा लगाया. 

इस दौरान कार्यक्रम में सुरेश गुर्जर और सैनिक कल्याण अधिकारी कोटा सूबेदार मेजर इम्मुल हक ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम में कैप्टन जगन्नाथ, कैप्टेन जसवंत, लेफटिनेंट इकरामुद्दीन कुरैशी, सुबेदार मेजर शिवदान सिंह हाडा, हवलदार कैलाश चन्द्र धाकड, नानूराम, श्यामलाल प्रजापति, भवानीशंकर चौधरी, हवलदार देवकरण गुर्जर, नायक सुबेदार कन्हैया लाल, संजय शर्मा, शहीद के पिता जगन्नाथ मीणा, शहीद हेमराज मीणा की वीरांगना मधुबाला, शहीद रोहिताश लाम्बा की वीरांगना मन्जू देवी, शहीद नरेश कुमार मीणा की वीरांगना नरेश बाई, नगरपालिका भवानीमंडी के अध्यक्ष कैलाश बोहरा, नगरपरिषद् झालावाड़ के पूर्व सभापति मनीष, उपसभापति मोहम्मद शफीक खान, वीरेन्द्र सिंह झाला, राष्ट्रीय मीणा महासभा के महासचिव हुकम चन्द मीणा, तहसीलदार झालरापाटन राजेन्द्र मीणा, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक गौरी शंकर मीणा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हंसराज मीणा, रईस पठान, हैदर अली, अम्बेश मीणा सहित जिले के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

Report: Mahesh Parihar

Trending news