झालावाड़ में आकाशीय बिजली का तांडव, झुलसने से 2 लोगों की मौत, एक महिला घायल
Advertisement

झालावाड़ में आकाशीय बिजली का तांडव, झुलसने से 2 लोगों की मौत, एक महिला घायल

झालावाड़ जिले में आज आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया और दो अलग-अलग घटनाओं में 2 लोगों की जान ले ली. वहीं एक अन्य महिला भी गंभीर रूप से झुलस गई, जिसका उपचार जारी है.

झालावाड़ में आकाशीय बिजली का तांडव, झुलसने से 2 लोगों की मौत, एक महिला घायल

Jhalawad: झालावाड़ जिले में आज आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया और दो अलग-अलग घटनाओं में 2 लोगों की जान ले ली. वहीं एक अन्य महिला भी गंभीर रूप से झुलस गई, जिसका उपचार जारी है. पहली घटना झालावाड़ जिले के मनोहरथाना क्षेत्र के मनपसर गांव में हुई, जहां आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं मृतक की पत्नी भी गंभीर रूप से झुलस गई. घायल महिला का अकलेरा के निजी हॉस्पिटल में उपचार जारी है.

मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण दिनूप गुर्जर ने बताया कि दांगीपुरा थाना क्षेत्र के मनपसर गांव निवासी दंपत्ति राम नरेश गुर्जर और संतोष बाई खेत पर कृषि कार्य कर रहे थे. उसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी. जिसकी चपेट में आने से 32 वर्षीय किसान रामनरेश गुर्जर और उसकी पत्नी संतोष बाई गंभीर रूप से झुलस गए. आस-पास मौजूद ग्रामीण और परिजन दोनों को लेकर अकलेरा पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने रामनरेश को मृत घोषित कर दिया. वहीं गंभीर रूप से झुलसी महिला संतोष बाई का उपचार जारी है.

वहीं दूसरी घटना झालावाड़ जिले के मंडावर थाना क्षेत्र के चुनाभाटी के समीप हुई. जहां आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहा है व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया. परिजन 30 वर्षीय युवक गजेंद्र कुमावत को लेकर जिला चिकित्सालय झालावाड़ पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने गजेंद्र को मृत घोषित कर दिया. मृतक गजेंद्र मंडावर थाना क्षेत्र के चुनाभाटी गांव का निवासी था. 

गौरतलब है कि करीब एक पखवाड़े के अंतराल के बाद झालावाड़ जिले में मानसून एक बार फिर से सक्रिय होता नजर आया और झालावाड़, झालरापाटन, मनोहरथाना सहित जिले के विभिन्न इलाकों में रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया. रिमझिम बारिश से नागरिकों को उमस भरी गर्मी से खासी राहत मिली, तो वहीं खेतों में खड़ी फसलों को भी जीवनदान मिल गया है. ऐसे में किसानों के भी चेहरे खिल गए हैं, लेकिन बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली से हताहत होने की घटनाएं भी सामने आ रही है.

Reporter- Mahesh Parihar

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः जेम्स वेब से दिखा फैंटम गैलेक्सी का 'दिल', वैज्ञानिकों को मिली अहम जानकारी

यह भी पढ़ेंः पानी पर रहने वाले मेंढक मिले पेड़ों पर, वैज्ञानिक हैरान, कहीं इंसानों के लिए नई मुसीबत तो नहीं

Trending news