क्राइम पेट्रोल देख बेटी ने प्रेमी संग बनाया खुद की किडनैपिंग का प्लान, मांगी 10 लाख रुपये की फिरौती
Advertisement

क्राइम पेट्रोल देख बेटी ने प्रेमी संग बनाया खुद की किडनैपिंग का प्लान, मांगी 10 लाख रुपये की फिरौती

झालावाड़ जिले में एक युवती द्वारा अपने प्रेमी के साथ मिलकर खुद के अपहरण की झूठी योजना बनाने का मामला सामने आया है, जिसमें किशोरी ने अपने प्रेमी के द्वारा उसके अपहरण की सूचना पिता तक पहुंचाई और 10 लाख रुपये फिरौती की मांग भी की. 

क्राइम पेट्रोल देख बेटी ने प्रेमी संग बनाया खुद की किडनैपिंग का प्लान, मांगी 10 लाख रुपये की फिरौती

Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ जिले में एक युवती द्वारा अपने प्रेमी के साथ मिलकर खुद के अपहरण की झूठी योजना बनाने का मामला सामने आया है, जिसमें किशोरी ने अपने प्रेमी के द्वारा उसके अपहरण की सूचना पिता तक पहुंचाई और 10 लाख रुपये फिरौती की मांग भी की. हालांकि महिला कोतवाली थाना पुलिस ने समय रहते प्रेमी युगल की झूठी कहानी का भंडाफोड़ कर दिया और दोनों को कोटा से गिरफ्तार कर लिया. 

मामले का खुलासा करते हुए महिला कोतवाली थानाधिकारी राजू उदयवाल ने बताया कि 2 दिन पहले सारोला निवासी अब्दुल सलाम ने महिला कोतवाली में सूचना दी थी, कि वह उसकी बेटी मुस्कान फकीर को दर्शन बीएड कॉलेज झालावाड़ में परीक्षा दिलाने लाया था, लेकिन कॉलेज में छोड़ने के बाद उसके मोबाइल पर उसकी बेटी के हाथ-पैर बंधे फोटो व्हाट्सएप पर आए और बेटी के अपहरण होना बताते हुए उससे 10 लाख रुपये की मांग की गई. 

पिता की शिकायत के बाद झालावाड़ एसपी रिचा तोमर द्वारा टीम गठित की गई और एक्शन मोड पर आई पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दर्शन बीएड कॉलेज के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, जिसमें युवती खुद की मर्जी से ही परीक्षा देने की जगह कॉलेज से बाहर जाती नजर आई.

ऐसे में पुलिस ने मोबाइल नंबर को ट्रेस किया और युवती मुस्कान फकीर और उसके प्रेमी देवेंद्र को कोटा से दस्तयाब कर लिया. पूछताछ में पता चला कि दोनों का पिछले 2 वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था और परिजन उनकी शादी को तैयार नहीं थे. ऐसे में उन्होंने कोटा में कोर्ट मैरिज करने का प्लान बनाया.

यह भी पढ़ेंः मुंबई से मामा ने घर रहने आई बच्ची को मामी ने 30 हजार में दिया बेच, दो दिन बाद पहुंची थाने

इसी बीच क्राइम पेट्रोल टीवी सीरियल देख कर उन्होंने झूठे अपहरण की योजना बनाई और प्रेमी के द्वारा उसके पिता को अपहरण की झूठी सूचना देकर 10 लाख रुपये की मांग की गई, जिससे पिता डर के मारे किसी को कुछ नहीं बता पाए और वह तब तक दोनों कोर्ट मैरिज कर लें. बहरहाल पुलिस ने समय रहते दोनों को दस्तयाब कर लिया है और हिरासत में ले लिया है. 

Reporter- Mahesh Parihar

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news