पुश्तैनी जमीन को लेकर CM के सलाहकार दानिश अबरार पर लगे गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला
Advertisement

पुश्तैनी जमीन को लेकर CM के सलाहकार दानिश अबरार पर लगे गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

झालावाड़ में पुश्तैनी जमीन को लेकर सीएम सलाहकार दानिश अबरार के रिश्तेदार आपस में भिड़ गए.

पुश्तैनी जमीन को लेकर CM के सलाहकार दानिश अबरार पर लगे गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

Jhalrapatan: झालावाड़ में पुश्तैनी जमीन को लेकर सीएम सलाहकार दानिश अबरार के रिश्तेदार आपस में भिड़ गए. मामले में परिवार का एक पक्ष राजनैतिक एवं प्रभावशाली होने के कारण दूसरे पक्ष ने प्रशासन पर पूरे मामले में एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें- गुरु का कुंभ राशि में उदय, इन राशियों को मिलेगा तगड़ा लाभ, जानें क्या कहती है आपकी किस्मत

 

इस मामले को लेकर एक पक्ष की ओर से एक प्रेस वार्ता की गई, जिसमें महिला जेबा आलम ने पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष यासमीन अबरार और मुख्यमंत्री कार्यालय में सलाहकार दानिश अबरार ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए न्यायालय का स्टे होने के बावजूद विवादित जमीन की पुलिस और प्रशासनिक तंत्र की मौजूदगी में जमीन की चारदीवारी तोड़कर पैमाइश करवायी. इस दौरान मना करने पर पुलिस द्वारा महिलाओं के साथ भी जमकर अभद्रता की गई.

बच्ची को पिस्तौल दिखाकर धमकाया
जेबा ने बताया कि दानिश अबरार के परिजन गुंडे लेकर आए हैं और हमको डरा धमका रहे हैं. मेरे भाई की बच्ची को एक व्यक्ति ने पिस्तौल दिखाकर डराया. हमने एक परिवाद जिला पुलिस अधीक्षक को दिया, लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही. मुझे और मेरे परिवार को पुलिस जबरदस्ती शांति भंग के आरोप में पकड़ कर ले गई. जेबा ने बताया कि मामला न्यायालय में है, अगर उनको हिस्सा लेना है, तो इसके लिए उनको न्यायालय में वाद दायर करना होगा. फिलहाल न्यायालय ने जमीन को लेकर स्टे दिया हुआ है नया ले जो भी फैसला करेगी वो सभी को मान्य हो. 

यह है पूरा मामला
शहर के मुक्तिधाम रोड स्थित बेशकीमती जमीन पर पूर्व राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष यास्मीन अबरार का अपने ही सगे भतीजे के परिवार से विवाद चल रहा है. 35 बीघा जमीन पुश्तैनी है, जिस पर दोनों पक्ष अपना हक जता रहे हैं. 23 मार्च को इस जमीन की पैमाइश करवाने के लिए यासमीन अबरार झालावाड पहुचीं. हालांकि मौके पर यास्मीन नहीं थी, लेकिन अन्य परिजन थे. जेबा आलम पक्ष ने पैमाइश का विरोध किया और कहा कि सारा मामला कोर्ट में है और कोर्ट का फैसला आने तक पैमाइश नही की जा सकती. इसके बाद भी कोर्ट के आदेशों का उलंघन कर पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में पैमाइश करवा दी गई और दूसरे पक्ष द्वारा विरोध करने पर उनको पुलिस ने पकड़ कर बंद दिया. 

सलाहकार पर गंभीर आरोप
इसके बाद शनिवार को यास्मीन अबरार के रिश्तेदारों ने प्रेस वार्ता की, जिसमें यास्मीन अबरार और राजस्थान सरकार में सलाहकार दानिश अबरार पर सत्ता के दुरुपयोग का गम्भीर आरोप लगाया. मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगाई और पोस्टर लगाकर बताया कि सुनो सरकार, हमें दानिश अबरार के गुंडों से बचाओ, हमारी जान को खतरा है.

क्या कहना है यास्मीन अबरार के वकील का
उधर यास्मीन अबरार के वकील अजय जैन ने कहा कि दूसरे पक्ष के सभी आरोप झूठे एवं तथ्यहीन हैं. सभी अदालतों द्वारा हमारे पक्ष में निर्णय किए गए हैं, इसके बावजूद भी यह लोग गुंडागर्दी कर गलत तरीके से जमीनों का बेचान कर रहे हैं और दानिश अबरार के नाम को बेवजह बदनाम कर रहे हैं.

Reporter- Mahesh Parihar

 

Trending news