अरुणाचल प्रदेश में 300 फुट गहरी खाई में गिरी सेना की गाड़ी, 1 जवान शहीद, कई घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1258337

अरुणाचल प्रदेश में 300 फुट गहरी खाई में गिरी सेना की गाड़ी, 1 जवान शहीद, कई घायल

मिट्टी धंस जाने से सड़क किनारे खड़ी सेना की गाड़ी गिर जाने से हादसा हुआ. हादसे में अजमेर जिले के किशनगढ़ का जवान वीरगति को प्राप्त हो गया. 

अरुणाचल प्रदेश में 300 फुट गहरी खाई में गिरी सेना की गाड़ी, 1 जवान शहीद, कई घायल

Khetri: अरुणाचल प्रदेश में मिट्टी धंस जाने से सड़क किनारे खड़ी सेना की गाड़ी गिर जाने से हादसा हुआ. हादसे में अजमेर जिले के किशनगढ़ का जवान वीरगति को प्राप्त हो गया, जबकि झुंझुनूं जिले के टीबा बसई का मायाराम अवाना के अलावा तीन घायल हो गए. 

हादसे में घायलों को सैन्य अस्पताल पहुंचाया है, जहां उनका उपचार चल रहा है. जिले के टीबा बसई निवासी नायब सूबेदार मालाराम उर्फ मायाराम अवाना ने दूरभाष पर बताया कि वह सेना की 21 राजपूत रेजीमेंट में अरूणाचल प्रदेश में तैनात है.  

वह अपने साथियों के बाद 12 जुलाई को लिंकिन में बने सेंटर से चीन सीमा पर बनी फारवर्ड पोस्ट गेलेनो के लिए जा रहे थे. लिंकिन सेंटर से गेलेनो फारवर्ड पोस्ट की दूरी करीब चालीस किलोमीटर की है. 

सेंटर के करीब पांच किलोमीटर दूर जाते ही करीब दस बजे सामने से आ रही टाटा सुमो गाड़ी को निकालने के लिए पहाड़ी पर बने संकरे रास्ते पर गाड़ी को सड़क किनारे खड़ा कर दिया. टाटा सुमो गाड़ी को निकालने के बाद गाड़ी को आगे जाने के लिए चलाया तो सड़क किनारे से मिट्टी धंस गई, जिससे गाड़ी करीब तीन सौ फीट गहरी खाई में जा गिरी. 

गाड़ी के गिरने से उसमें सवार महाराष्ट्र के हवलदार दीपक, मध्यप्रदेश के नायक जवानसिंह घायल हो गए, जबकि टोकरा किशनगढ़ निवासी भागचंद गुर्जर वीरगति को प्राप्त हो गए. 

नायब सूबेदार मालाराम ने बताया कि दो साथी हवलदार दीपक और नायक जवान सिंह को गाड़ी से निकालकर तुरंत सीपीआर देकर जान बचाई. वहीं, शहीद हुए अपने साथी नायक भागचंद गुर्जर को निकालने की बहुत कोशिश की. इसके बाद हादसे में घायलों को हैली पैड पंहुचाकर हैलिकॉप्टर से सैन्य अस्पताल जोराहट ले जाया गया.  

इलाज के दौरान सैन्य अस्पताल के चिकित्सकों ने नायक भागचंद गुर्जर को शहीद घोषित कर दिया. नायब सूबेदार मालाराम उर्फ मायाराम अपने साथियों को बचाने के कारण घायल हो गया. मायाराम के कंधे और पैर मे चोट लगी हैं, जिसका भी सैन्य अस्पताल में उपचार चल रहा है. मायाराम अवाना ने बताया कि वह भागचंद गुर्जर को नहीं बचा सके. यह अफसोस हमेशा रहेगा. 

Reporter- Sandeep Kedia 

रिफाइनरी का 51 प्रतिशत कार्य पूरा, अब तक 18936 करोड़ खर्च, मार्च 24 तक काम पूरा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news