पचेरी बड़ी के सरकारी स्कूल में मनाया गया जश्न, प्राइवेट स्कूलों को दी मात, दबदबा कायम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1216924

पचेरी बड़ी के सरकारी स्कूल में मनाया गया जश्न, प्राइवेट स्कूलों को दी मात, दबदबा कायम

झुंझुनूं के पचेरी बड़ी के स्वतंत्रता सेनानी पंडित ताड़केश्वर शर्मा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ने 12वीं साइंस, वाणिज्य और कला वर्ग के परिणाम में प्राइवेट स्कूलों को मात देकर दबदबा कायम किया है. 

प्राइवेट स्कूलों को दी मात

Surajgarh: राजस्थान के झुंझुनूं के पचेरी बड़ी के स्वतंत्रता सेनानी पंडित ताड़केश्वर शर्मा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ने 12वीं साइंस, वाणिज्य और कला वर्ग के परिणाम में प्राइवेट स्कूलों को मात देकर दबदबा कायम किया है. 

स्कूल में साइंस, वाणिज्य और कला वर्ग के अच्छे परिणाम आने पर छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि सेठ प्रकाश अग्रवाल रहे. विशिष्ट अतिथि संजीव बाबू, पंच विकास शर्मा और नरेश कश्यप रहे. अतिथि ने सर्वप्रथम मां सरस्वती को दीप प्रज्ज्वलित करके पुष्प अर्पित कर प्रसाद का भोग लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की है. 

वहीं अतिथियों ने स्कूल की 27 छात्र-छात्राओं को माला और साफा पहनाकर सम्मानित किया और मुख्य अतिथि ने सभी छात्र-छात्राओं को मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया और उज्जवल भविष्य की कामना की है. सेठ प्रकाश अग्रवाल ने समारोह में घोषणा की कि इस वर्ष से आगे हर वर्ष 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले सभी छात्र-छात्राओं को वह 21 सौ रुपये नगद देकर सम्मान करेंगे. 

विशिष्ट अतिथि नरेश कश्यप ने सभी को बधाई देते हुए छात्राओं से कहा कि अब आपको इसी तरह आगे भी अपने माता-पिता और गांव का नाम रोशन करते रहे. स्वतंत्रता सेनानी पंडित ताड़केश्वर शर्मा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पचेरी कलां का परीक्षा परिणाम बहुत ही शानदार रहा है. विद्यालय की छात्रा दिव्या कश्यप ने 92.80% से अधिक अंक प्राप्त करके हर साल के भांति स्कूल नाम किया है. प्रधानाचार्या सुमित्रा स्वामी ने बताया कि साइंस, वाणिज्य और कला वर्ग में स्कूल ने 60 प्रतिशत बच्चों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. 

प्रधानाचार्य स्वामी ने बताया कि लगातार 3 सालों से विद्यालय शानदार परिणाम दे रहा है, जिसका श्रेय समस्त स्टाफ को जाता है और छात्राओं ने भी इसमें पूरा सहयोग दिया है. इस मौके पर वरिष्ठ अध्यापक राजाराम यादव, वरिष्ठ अध्यापक महेंद्र सिंह, चंद्रशेखर, राजेश कुमार, कुलदीप सिंह आर्य, रघुवीर सिंह, गणेश, संजीव सिंह सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

Reporter: Sandeep Kedia

यह भी पढ़ें - विवाहिता को पंखे से लटका कर मारने की कोशिश, भागकर बचाई जान

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news