Jhunjhunu में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया ईएसआईसी का अधिकारी
Advertisement

Jhunjhunu में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया ईएसआईसी का अधिकारी

केंद्रीय श्रम व रोजगार मंत्रालय के अधीन चलने वाले कर्मचारी राज्य बीमा निगम ईएसआईसी के सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jhunjhunu: झुंझुनूं में मंगलवार को चूरू एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए केंद्रीय श्रम व रोजगार मंत्रालय के अधीन चलने वाले कर्मचारी राज्य बीमा निगम ईएसआईसी के सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. 

चूरू एसीबी के डीएसपी शब्बीर खान ने बताया कि चूरू के नया बास के रहने वाले श्यामसिंह पुत्र बजरंगसिंह राजपूत ने चूरू एसीबी में शिकायत की थी कि उसका चूरू शहर में राठौड़ लॉज के नाम से होटल है, जिसका सामाजिक सुरक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने 11 मार्च को निरीक्षण किया था. इस निरीक्षण के दरमियान होटल में कार्यरत कर्मचारियों के वेतन संबंधी रिकॉर्ड का अवलोकन कर उसके विरूद्ध पूर्व की वसूली राशि नहीं निकालने तथा भविष्य में उसका ध्यान रखने की एवज में 35 हजार रूपए की रिश्वत राशि मांगी गई.

उन्होंने परिवादी की शिकायत के बाद सत्यापन करवाया. इस सत्यापन के बाद दोनों के बीच 25 हजार रूपए में सौदा तय हुआ. जिसके बाद सामाजिक सुरक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने परिवादी श्यामसिंह को पीरूसिंह सर्किल पर स्थित खाना खजाना होटल पर बुलाया.

श्यामसिंह ने संदीप कुमार को 25 हजार रूपए की रिश्वत राशि दी तो वहां पहले से मौजूद एसीबी की टीम ने आरोपी को दबोच लिया. उसके पास से रिश्वत की राशि 25 हजार रूपए भी बरामद कर लिए. कार्रवाई एसीबी रेंज जयपुर के एसपी गगनदीप सिंगला तथा एएसपी एसीबी चूरू आनंदप्रकाश स्वामी के सुपरविजन में की गई.

(इनपुट-संदीप केडिया)

Trending news