Lok Sabha Election 2024: पोकरण विधानसभा में हुआ सबसे ज्यादा मतदान, मतदाताओं में दिखा रुझान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2223991

Lok Sabha Election 2024: पोकरण विधानसभा में हुआ सबसे ज्यादा मतदान, मतदाताओं में दिखा रुझान

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के पोकरण विधानसभा में शुक्रवार को दूसरे चरण के मतदान के दिन जोधपुर संसदीय क्षेत्र की सातों विधानसभा में सबसे अधिक मतदान हुआ. पोकरण में शाम सात बजे तक 69.45 प्रतिशत मतदान हुआ जो कि जोधपुर लोकसभा में सबसे अधिक मतदान प्रतिशत है.

pokhran news

Pokhran, jaisalmer News: जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के पोकरण विधानसभा में शुक्रवार को दूसरे चरण के मतदान के दिन जोधपुर संसदीय क्षेत्र की सातों विधानसभा में सबसे अधिक मतदान हुआ. पोकरण में शाम सात बजे तक 69.45 प्रतिशत मतदान हुआ जो कि जोधपुर लोकसभा में सबसे अधिक मतदान प्रतिशत है.

विधानसभा क्षेत्र में जहां सुबह 9 बजे तक मतदान प्रतिशत 9.13 प्रतिशत रहा जो कि बहुत कम था जिसके बाद दोनों प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं ने अपनी पूरी ताकत मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में झोंक दी, जिससे शाम होते -होते मतदान प्रतिशत बढ़कर 69.45 पहुंच गया.

गौरतलब है कि पोकरण विधानसभा में 225275 मतदाता है जिसमें 119772 पुरुष और 105503 महिला मतदाता है . इन मतदाताओं आज लोकतंत्र पर्व में भागीदार बनकर अपने मत का उपयोग कर अपने भविष्य के लिए मतदान किया. पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी ने भी सूरज के आग उगलने से पहले ही अपना मतदान कर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक किया.

पढ़ें जैसलमेर की एक और खबर
Lok Sabha Chunav 2024:जैसलमेर में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राहुल गांधी पर बोला हमला,कहा-25 की 25 सीटों पर BJP लहराएगी परचम

Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान लोकसभा चुनाव के चलते राजस्थान की सबसे हॉट सीट बनी जैसलमेर-बाड़मेर में भाजपा अपने उम्मीदवार को जिताने में कोई कसर नही छोड़ रही है. ऐसे में सिलेब्रटियों का जैसलमेर-बाड़मेर में दौरा देखने को मिल रहा है. 

वही मंगलवार को राजस्थान सरकार में उद्योग,वाणिज्य युवा मामले और खेल विभाग के कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी जैसलमेर पहुंचे.जैसलमेर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राठौर का भव्य स्वागत किया गया.

राहुल गांधी पर भी जमकर आरोप
राठौड़ की मौजूदगी में नगर परिषद के उपसभापति खीमसिंह सहित 11 लोगो ने भाजपा ज्वाइन की.इस दौरान राठौर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि जनता राष्ट्र व विकास के नाम पर वोट करने का मानस बन चुकी है और इस बार भी राजस्थान में 25 की 25 सीटों पर भाजपा ही काबिज. वहीं इस दौरान उन्होंने कांग्रेस व राहुल गांधी पर भी जमकर आरोप लगाए.

Trending news