राजस्थान में पांव पसारने की तैयारी में 'आप', ये दिग्गज हुआ पार्टी में शामिल
Advertisement

राजस्थान में पांव पसारने की तैयारी में 'आप', ये दिग्गज हुआ पार्टी में शामिल

रविवार को राजस्थान में पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा राज्य सभा सांसद संजय सिंह जयपुर में विजयोत्सव के नाम से आयोजित होने वाले होली स्नेह मिलन कार्यक्रम के जरिए पार्टी का धरातल तैयार करने के लिए शंखनाद करने वाले है

झुंझुनूं जिला परिषद के एकमात्र निर्दलीय सदस्य पंकज धनखड़ आप में हुए शामिल.

झुंझुनूं: दिल्ली में लगातार दो बार सत्ता हासिल करने और हाल ही में पंजाब में चुनाव जीतने के बाद अब आम आदमी पार्टी की निगाहें अन्य राज्यों पर है. जिनमें से एक राजस्थान है. रविवार को राजस्थान में पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा राज्य सभा सांसद संजय सिंह जयपुर में विजयोत्सव के नाम से आयोजित होने वाले होली स्नेह मिलन कार्यक्रम के जरिए पार्टी का धरातल तैयार करने के लिए शंखनाद करने वाले है. जिससे पहले ही पार्टी का कुनबा जुटना शुरू हो गया है. 

AAP विधायक ने कराया पार्टी में शामिल
झुंझुनूं जिला परिषद के एकमात्र निर्दलीय सदस्य पंकज धनखड़ ने दिल्ली में पार्टी के चुनाव प्रभारी व दिल्ली के द्वारका से विधायक विनय मिश्रा की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन कर ली है. धनखड़ ने बताया कि जिन आम आदमी, किसान और गरीब लोगों के मुद्दे लेकर वे जनता आंदोलन चला रहे है. आम आदमी पार्टी भी उन्हीं मुद्दों पर काम कर रही है. इसलिए अब उन्होंने आप पार्टी ज्वाइन कर ली है. आने वाले समय में पूरे प्रदेश में इस पार्टी को खड़ा करने के लिए वे काम करेंगे. 

विधानसभा का लड़ चुके हैं चुनाव
बता दें कि पंकज धनखड़ झुंझुनूं जिले के युवा नेताओं में शामिल है. झुंझुनूं जिले में एसफआई से छात्र राजनीति में कदम रखने वाले पंकज धनखड़ 2008 में सीपीएम की टिकट पर ​झुंझुनूं विधानसभा सदस्य के तौर पर चुनाव लड़ चुके है. इसके बाद वे बसपा में भी कुछ दिन रहे. लेकिन वे लंबे समय से राष्ट्रीय किसान मोर्चा और जनता आंदोलन के जरिए बिजली बिल माफ कराने समेत अन्य मांगों पर आंदोलन कर रहे है. 

जिला परिषद के चुनावों में भी कांग्रेस और भाजपा, दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों को पटखनी देते हुए पंकज धनखड़ ने एक अच्छी जीत दर्ज की थी. वे ​झुंझुनूं जिला परिषद के एक मात्र निर्दलीय सदस्य थे.

(इनपुट-संदीप केडिया)

Trending news