Jhunjhunu News: भारत मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, लगाए 'ईवीएम हटाओ लोकतंत्र बचाओ' के नारे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2053818

Jhunjhunu News: भारत मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, लगाए 'ईवीएम हटाओ लोकतंत्र बचाओ' के नारे

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनू में बुधवार को भारत मुक्ति मोर्चा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के सामने धरना प्रदर्शन किया. उनकी मांग है कि अब ईवीएम जगह बैलेट पेपर से चुनाव हो, ताकि परिणाम साफ रहे और चुनाव प्रक्रिया में धांधली न हो. 

Jhunjhunu News: भारत मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, लगाए 'ईवीएम हटाओ लोकतंत्र बचाओ' के नारे

Jhunjhunu News: देश में एक बार फिर ईवीएम को लेकर आंदोलन शुरू हो गया है. भारत मुक्ति मोर्चा के आह्वान पर बुधवार को देश के 567 जिलों में ईवीएम को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. इसी क्रम में झुंझुनूं कलेक्ट्रेट पर भी भारत मुक्ति मोर्चा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश महासचिव जगदेव सिंह के नेतृत्व में धरना देकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया. इस दौरान ईवीएम हटाओ लोकतंत्र बचाओ के नारे भी लगाए गए. 

ईवीएम मशीन से लोकतंत्र की हत्या हो रही है 
इस दौरान पार्टी महासचिव जगदेव सिंह ने कहा कि देश में ईवीएम मशीन से वोट कराकर लोकतंत्र खत्म किया जा रहा है. ईवीएम में धांधली होती है. इसके कारण अब कांग्रेस और बीजेपी को जनता से और जनता से जुड़े मुद्दों से कोई सरोकार नहीं है. वोट की बजाय ईवीएम से ही पार्टियां चुनाव जीतकर देश के लोगों को अपने हालातों पर छोड़ रही है. उन्होंने कहा कि वोट की जो ताकत थी जो डर था, वो खत्म हो गया है. इसलिए ईवीएम ही सभी समस्याओं की मूल जड़ है. इस दौरान उन्होंने कोर्ट के एक फैसले का हवाला देते हुए कहा कि भारत की सर्वोच्च न्यायपालिका ने 8 अक्टूबर 2013 को एक ऐतिहासिक जजमेंट देकर कहा था कि ईवीएम मशीन से मुक्त निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव नहीं हो सकता. ऐसे में ईवीएम मशीन के साथ VVPET मशीन लगाना अनिवार्य होगा, ताकि VVPET मशीन की पर्चियों का ईवीएम मशीन के वोटो के साथ मिलान किया जा सके. 

दिल्ली पहुंचकर चुनाव आयोग का करेंगे घेराव 
प्रदेश महासचिव जगदेव सिंह ने कहा कि 5 जनवरी को केवल कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया था, जिसमें ईवीएम मशीनों की बजाय चुनाव मतपत्रों से करवाने की मांग की गई थी. इसी आंदोलन के क्रम में बुधवार को झुंझुनूं समेत देश के 567 जिलों में धरने दिए गए. उन्होंने बताया कि 16 जनवरी को जिला मुख्यालयों पर विरोध रैली निकाली जाएगी. इसके बाद भी यदि कोई निर्णय नहीं होता है, तो 31 जनवरी को पूरे देश से लोग दिल्ली पहुंचकर चुनाव आयोग का घेराव करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Sawai Madhopur News: यातायात पुलिस की मानवीय पहल, असहाय गरीबों को बांटे गर्म कपड़े

Trending news