Jhunjhunu: खेतड़ी को जिला बनाने की मांग, भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1623708

Jhunjhunu: खेतड़ी को जिला बनाने की मांग, भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Jhunjhunu: खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. साथ ही सरकार पर  खेतड़ी की अनदेखी का आरोप लगाया.

 

Jhunjhunu: खेतड़ी को जिला बनाने की मांग, भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Jhunjhunu: झुंझुनूं के खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर खेतड़ी को जिला बनाने की मांग की है. एसडीएम कोर्ट परिसर में हुई सभा को संबोधित करते हुए भाजपा नेता इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर ने कहा कि पूर्व में खेतड़ी जयपुर के बाद दूसरी बड़ी रियासत हुआ करती थी. खेतड़ी रियासत के अधीन 555 गांव आते थे. इसके अलावा स्वामी विवेकानंद को विश्व में पहचान देने में खेतड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 

खेतड़ी रियासत काल में सबसे बड़ा ठिकाना होता था. जिसका क्षेत्रफल कोटपूतली से लेकर बीकानेर के अधिकार क्षेत्र का होता था. लेकिन सरकार की अनदेखी के कारण खेतड़ी लगातार विकास क्षेत्र से पिछड़ रही है. राज्य सरकार ने हाल ही में 19 नए जिलों की बनाने की घोषणा के बाद खेतड़ी को जिला नहीं बनाने व खेतड़ी को नीमकाथाना जिले में शामिल करने से क्षेत्र के लोगों को गहरा आघात पहुंचा है. सरकार ने खेतड़ी को जिला नहीं बना कर क्षेत्र के लोगों के साथ धोखा किया है.

उन्होंने कहा कि खेतड़ी का लगातार राजनीतिक वर्चस्व में पिछड़ना क्षेत्र के जनप्रतिनिधि की निष्क्रियता सामने आ रही है. क्षेत्रिय जनप्रतिनिधि यदि प्रभाव से सीएम के सामने बात को रखते तो खेतड़ी अपनी खोई हुई पहचान को वापस ला सकती थी. खेतड़ी को जिला नहीं बनाए जाने से क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है तथा जन आंदोलन की तैयारियां की जा रही हैं. उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा कि सरकार को विचार करते हुए खेतड़ी को जिला बनाने को लेकर प्रभावी कदम उठाने चाहिए. 

यदि जल्द ही सरकार ने कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए तो क्षेत्र के लोगों की ओर से बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर डॉ. सोमदत्त भगत, सत्यनारायण भार्गव, अमरचंद शर्मा, निखिल शर्मा, सुनील कुमार, धर्मपाल, नगेंद्र सोढ़ा, रामस्वरूप भरगढ़, एडवोकेट विश्वनाथ अग्रवाल, रोहतास मनकस, पाबूदान सिंह निर्वाण, हवा सिंह, गजेंद्र जलंद्रा, धर्मा पहलवान, हुक्मीचंद, बिजनेस गुर्जर, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेंद्र गुर्जर, बनवारीलाल, मुकेश नायक, मोहनलाल, राजेश कुमार, महेंद्र, राजवीर, विजेंद्र यादव, ओमप्रकाश, बजरंग, अशोक, प्रमोद शर्मा, हंसराज, पवन शर्मा, पूर्ण सिंह, होशियार सिंह, सुल्तान सिंह, राकेश, कन्हैयालाल अनेक लोग मौजूद थे.

यह भी पढ़ें...

डूंगरपुर में नाबालिग लड़की से दोस्ती कर गुजरात ले गया, 4 महीने तक किया दुष्कर्म, अब खुलासा

जैसलमेर : नवरात्र पर रामदेवरा में पहुंचे गुजरात और दिल्ली से हजारों श्रद्धालु, देखें

 

Trending news