Jhunjhunu News: मेडिकल बायोवेस्ट प्लांट के विरोध में नगर परिषद का घेराव, शहरवासियों ने गेट बंद कर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2446708

Jhunjhunu News: मेडिकल बायोवेस्ट प्लांट के विरोध में नगर परिषद का घेराव, शहरवासियों ने गेट बंद कर किया प्रदर्शन

Jhunjhunu Big News: झुंझुनूं जिले में प्रस्तावित मेडिकल बायो वेस्ट प्लांट का विरोध लगातार जारी है. आज शहरवासियों ने एक बार फिर प्रदर्शन किया और शिक्षक भवन से नगर परिषद तक विरोध रैली निकालते हुए नगर परिषद का गेट बंद करते हुए धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की.

 

Jhunjhunu News

Jhunjhunu Big News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में प्रस्तावित मेडिकल बायो वेस्ट प्लांट का विरोध लगातार जारी है. आज शहरवासियों ने एक बार फिर प्रदर्शन किया और शिक्षक भवन से नगर परिषद तक विरोध रैली निकालते हुए नगर परिषद का गेट बंद करते हुए धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की. 

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में 370 खत्म होने के बाद लोकतांत्रिक व्यवस्था का दौर- गजेंद्र शेखावत

 

इस मौके पर एसएफआई प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज गुर्जर ने बताया कि 2015 में नगर परिषद ने नियमों को ताक पर रखकर इंस्टो मेडिकल बायोवेस्ट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड को बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण का टैंडर दिया था. लेकिन इस कंपनी ने बायो वेस्ट को निस्तारित करने की बजाय मोडा पहाड़ में बायो वेस्ट डाला और जमकर पैसा उठाया. 

 

यही नहीं इस बायो वेस्ट के कारण मोडा पहाड़ में बीमारियों ने घर लिया है. जिसके कारण आए दिन लोगों की मौत हो रही है. कंपनी ने झुंझुनूं में कहा कि उनका प्लांट चूरू में लगा है. जहां बायो वेस्ट का निस्तारण कर रहे हैं. वहीं चूरू में ठेका लेकर ​कहा कि उनका प्लांट झुंझुनूं में लगा हुआ है. जहां निस्तारण कर रहे हैं. असल में दोनों ही जगह का बायो वेस्ट वहीं का वहीं नियमों को ताक पर रखकर फेंक दिया. 

 

करोड़ों रूपयों का हेरफेर कर अब कंपनी झुंझुनूं में नियमों को ताक पर रखकर प्लांट लगाना चाह रही है. जिसे वो लगने नहीं देंगे. शहरवासियों ने मांग की है कि इस कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करके अब तक इसे जो भी सरकारी पैसा दिया गया है. उसकी रिकवरी की जाए. मोडा पहाड़ में जो मौतें हुई हैं, उनकी जांच की जाए.

 

Trending news