Lok Sabha Chunav 2024: साइलेंस पीरियड में हरियाणा बॉर्डर होगा सील, बेवजह के आने वालों पर होगी कार्रवाई
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: साइलेंस पीरियड में हरियाणा बॉर्डर होगा सील, बेवजह के आने वालों पर होगी कार्रवाई

Jhunjhunu Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर साइलेंस पीरियड में हरियाणा बॉर्डर को सील किया जाएगा. हरियाणा बॉर्डर के 30 कच्चे पक्के रास्तों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी. 

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

Rajasthan Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी रोकने के लिए आज शाम 6 बजे से झुंझुनूं जिले का हरियाणा बॉर्डर सील कर दिया जाएगा. हरियाणा से आने वाले प्रत्येक वाहन और उसमें सवार लोगों की सघन जांच की जाएगी. हरियाणा बॉर्डर पर आधा दर्जन स्थानों पर सशस्त्र जवान तैनात किए जाएंगे. बॉर्डर के नाकों पर सीसीटीवी कैमरे में हर गतिविधि कैद होगी. 

साइलेंस पीरियड में जिले का बॉर्डर होगा सील
दरअसल, झुंझुनू में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. चुनाव के दौरान असामाजिक तत्व जिले में आकर गड़बड़ी नहीं कर सके, इसके लिए प्रशासन की ओर से मतदान से 48 घंटे पहले हरियाणा बॉर्डर को सील किया जाएगा. इसके तहत बॉर्डर इलाके की चेक पोस्ट में सीमा क्षेत्र में सशस्त्र जवान तैनात रहेंगे. पुलिस के जवान तीन पारियों में बॉर्डर के 6 नाकों पर तैनात रहेंगे. वहीं, हरियाणा बॉर्डर के 30 कच्चे रास्तों पर भी हरियाणा पुलिस की मदद से नाकाबंदी की जाएगी. कच्चे रास्तों पर आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी. सघन चेकिंग के बाद ही उन्हें जिले में प्रवेश दिया जाएगा. 

हरियाणा बॉर्डर पर लगाए गए 6 स्पेशल नाके
झुंझुनूं एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि हरियाणा राज्य से जिले का 170 किलोमीटर लंबा बॉर्डर सटा हुआ है. हरियाणा बॉर्डर पर छह चेक पोस्ट पर सीसीटीवी के जरिए लगातार निगरानी रखे हुए हैं. बिना ठोस कारण की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी. जरूरी और अति आवश्यक कार्य के लिए दूसरे इलाकों के लोगों को प्रवेश दिया जाएगा. धर्मशाला, होटल की तलाशी ली जा रही है. कोई भी बाहरी व्यक्ति बिना ठोस वजह के आ रहा है, तो पुलिस द्वारा उस पर कार्रवाई की जाएगी. एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि पुलिस की ओर से हरियाणा सीमा से आने वाले 6 प्रमुख रास्तों पर स्थाई चेक पोस्ट बनाई है, जिसमें सूरजगढ़ में पिलोद, उरीका, बुहाना थाना इलाके में ढाणी संपत सिंह, पचेरी कलां के भालोठ और नारनौल रोड तथा पिलानी के पीपली चेक पोस्ट पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- चुनाव प्रचार में सोशल मीडिया हावी, सुने पड़े गल्ली मोहले, व्यापारियों में निराशा

Trending news