Jaipur News:खान विभाग की समीक्षा बैठक,भगवती प्रसाद कलाल नेविभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2219919

Jaipur News:खान विभाग की समीक्षा बैठक,भगवती प्रसाद कलाल नेविभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश

Jaipur News: खान एवं भूविज्ञान विभाग के निदेशक भगवती प्रसाद कलाल ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली. वर्चुअल रूप से बैठक लेते हुए कलाल ने कहा कि विभाग की सभी पत्रावलियां अब ई-फाइलिंग सिस्टम से ही संचालित होगी.

Jaipur news

Jaipur News:  खान एवं भूविज्ञान विभाग के निदेशक भगवती प्रसाद कलाल ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली. वर्चुअल रूप से बैठक लेते हुए कलाल ने कहा कि विभाग की सभी पत्रावलियां अब ई-फाइलिंग सिस्टम से ही संचालित होगी. उन्होंने अधिकारियों से विभागीय राजस्व में होने वाली छीजत को रोकते हुए राजस्व वसूली पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. 

विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक 
बैठक में कलाल ने निर्देश दिए कि भविष्य में किसी भी कार्यालय की पत्रावलियां ऑफ लाईन संचालित नहीं होनी चाहिए. विभाग द्वारा ई फाइलिंग सिस्टम पर अधिकारियों व कार्मिकों को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी गई है. 

उन्होंने विभाग की पुरानी बकाया राशि की 50 प्रतिशत और चालू बकाया की शत प्रतिशत वसूली के लिए कहा. साथ ही न्यायालय में वसूली से संबंधित विचाराधीन प्रकरणों में प्रभावी तरीके से विभाग का पक्ष रखते हुए निस्तारण के निर्देश दिए. 

भगवती प्रसाद कलाल ने दिए निर्देश
उन्होंने एक करोड़ से अधिक के अवैध खनन, परिवहन और निर्गमन के 29 प्रकरणों में बकाया 128 करोड़ की राशि वसूली की एसएमई स्तर पर मॉनिटरिंग करने को कहा. उन्होंने कहा कि राजकीय राजस्व की वसूली में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें:Sawai Madhopur News:सैम पित्रोदा के बयान पर डॉ किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान,कहा-अमेरिका का कानून भारत में नहीं होगा लागू...

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:दूसरे चरण के लिए थमा चुनावी शोर,26 अप्रैल को 13 संसदीय सीटों पर होगा मतदान

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:BJP नेता कृष्ण कुमार जानू ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कहा-कांग्रेस का घोषणा पत्र ने लोगों के बीच भ्रम पैदा किया 

Trending news