नवलगढ़: पंखे पर लटका मिला विवाहिता का शव, ससुराल वाले दहेज मांग कर रहे थे परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1446831

नवलगढ़: पंखे पर लटका मिला विवाहिता का शव, ससुराल वाले दहेज मांग कर रहे थे परेशान

Nawalgarh News: मृतका के भाई ने कहा कि उसकी बहन को ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर परेशान कर रहे थे, जिसके बाद उसकी बहन पीहर आ गई थी.  

नवलगढ़: पंखे पर लटका मिला विवाहिता का शव, ससुराल वाले दहेज मांग कर रहे थे परेशान

Nawalgarh News, Jhunjhunu: झुंझुनूं के मुकुंदगढ़ मंडी के नवलगढ़ रोड के मकान में विवाहिता का शव पंखे पर झूलता मिला. संदिग्ध मौत मानते हुए पीहर पक्ष ने पति, ससुर समेत ससुराल पक्ष के अन्य लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है. 

पीहर पक्ष की मांग के बाद पुलिस ने झुंझुनूं बीडीके अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया. दोनों पक्षों की सहमति के बाद शव ससुराल पक्ष को सौंप दिया. 

एसएचओ सरदारमल चौधरी ने बताया कि मंडी में कमरे में विवाहिता पूनम का शव पंखे पर झूलता मिला. सूचना के बाद डीएसपी सतपालसिंह भी मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई. एफएसएल टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए हैं. मृतका के पीहर पक्ष को भी सूचना दी और वीडियोग्राफी के बाद शव नीचे उतरवाकर मोर्चरी में रखवाया. 

मृतका के भाई बृजलालपुरा, चिड़ावा के सुनील पुत्र महेश कुमार जाट ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन पूनम की शादी 16 मई 2016 को मुकुंदगढ़ मंडी निवासी नरेंद्र मुहाल के साथ हुई थी. 19 फरवरी 2017 को उसके बेटी हुई. कुछ दिन बाद उसकी बहन को ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे, जिसके बाद उसकी बहन पीहर आ गई. 

पारिवारिक समझौते के बाद उसे वापस ससुराल भेज दिया, लेकिन ससुराल में उसे फिर दहेज के लिए परेशान करने लगे. रिपोर्ट में मृतका के पति नरेंद्र, ससुर करणीराम, ननद पुष्पा, ननदोई गोदारा की ढाणी के सुनील कुमार और बुआ सास के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और उसकी बहन की हत्या कर शव पंखे पर लटकाने का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच डीएसपी सतपालसिंह कर रहे हैं. जानकारी में सामने आया है कि मृतका का पति नरेंद्र गांव में ही खेतीबाड़ी करता है. उसके 5 साल और  4 माह की बेटी है. 

Reporter- Sandeep Kedia 

Trending news