राजस्थान के लाल ने किया कमाल, वेट लिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल
Advertisement

राजस्थान के लाल ने किया कमाल, वेट लिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल

उड़ीसा के भुवनेश्वर में आयोजित हो रही नेशनल वेट लिफ्टिंग चैंपियनशिप में झुंझुनूं के खुड़ौत गांव के अजय सिंह में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है. 

अजय सिंह ने वेट लिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल

झुंझुनूं: झुंझुनूं के बेटे सरहदों पर ही नहीं बल्कि आजकल खेल मैदानों पर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे है. झुंझुनूं के छोटे से गांव खुड़ौत के रहने वाले वेट लिफ्टर अजय सिंह ने एक बार फिर राजस्थान की जय बुलवाई है. उड़ीसा के भुवनेश्वर में आयोजित हो रही नेशनल वेट लिफ्टिंग चैंपियनशिप में झुंझुनूं के खुड़ौत गांव के अजय सिंह में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है. 

गोल्ड मेडल किया अपने नाम
अजय सिंह ने इस नेशनल चैंपियनशिप में 81 किलोग्राम भार वर्ग में खेलते हुए स्नेच 143 किलोग्राम, क्लीन जर्क 172 किलोग्राम के साथ कुल 315 लिफ्ट के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. वहीं हरियाणा के दीपक लाठर ने 314 के साथ सिल्वर मेडल, आसाम पपुल छांगमई ने कुल 300 किलोग्राम के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. 

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए किया क्वालीफाई
बता दें कि अजय सिंह ने दिसंबर में ताशकंद में संपन्न हुए राष्ट्रमंडल वेट लिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतते हुए राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई किया था. 

भारतीय सेना में सूबेदार हैं
अजय सिंह के गोल्ड मेडल जीतने के बाद गांव में मिठाई खिलाकर जश्न मनाया गया. जानकारी के अनुसार, अजय भारतीय सेना की 21वीं राजपूताना राइफल्स में नायक सूबेदार के पद पर कार्यरत है. 

खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल
अजय के लगातार अच्छा प्रदर्शन करने व गोल्ड मेडल प्राप्त करने पर राजस्थान वेट लिफ्टिंग संघ के रतनलाल शर्मा, रवि शर्मा, राजपालसिंह शेखावत, जिला वेट लिफ्टिंग संघ सचिव अजय प्रेमी, जिला खेल अधिकारी राजेश ओला, प्राचार्य दिनेश कुमार यादव, मालीराम ओला, सुरेश कुमार, मदनसिंह, वीरेंद्र सिंह सहित समस्त खेल जगत के प्रेमियों में उत्साह व खुशी का माहौल है.

(इनपुट-संदीप केडिया)

Trending news