Jhunjhunu Lok Sabha: झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र के नामांकन पत्रों की हुई जांच, 30 मार्च तक है वापसी का समय
Advertisement

Jhunjhunu Lok Sabha: झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र के नामांकन पत्रों की हुई जांच, 30 मार्च तक है वापसी का समय

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024 : झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र के नामांकन पत्रों की जांच हो चुकी है. अब 30 मार्च को दोपहर तीन बजे तक नामांकन वापसी का समय है.झुंझुनूं एडीएम रामरतन सौंकरिया ने जानकारी दी है.

 

झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र के नामांकन पत्रों की हुई जांच.

Jhunjhunu Lok Sabha: झुंझुनूं में आज लोकसभा चुनावों के लिए जमा करवाए गए नामांकनों की जांच रिटर्निंग अधिकारी जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल द्वारा की गई. जिसमें दो नामांकनों को निरस्त कर दिया गया. दरअसल प्रताप सिंह शेखावत व रियाजुल हसन फारूकी ने बहुजन समाज पार्टी से अपना नामांकन दाखिल किया था. लेकिन उनके नामांकन में पार्टी की टिकट, यानि कि प्रपत्र ए और बी नहीं थे. जिसके अभाव में दोनों के नामांकन खारिज कर दिए गए.

 निर्दलीय के तौर पर स्वीकार किया गया है

इसके अलावा बहुजन मुक्ति पार्टी से नामांकन दाखिल करने वाले शेखावत राजेंद्र सिंह का नामांकन तो खारिज नहीं किया गया.लेकिन उनका नामांकन अब किसी पार्टी से नहीं, बल्कि निर्दलीय के तौर पर स्वीकार किया गया है. एडीएम रामरतन सौंकरिया ने बताया कि पार्टी की टिकट के लिए प्रपत्र ए और बी देना होता है। शेखावत राजेंद्र सिंह भी निर्धारित समय तक अपनी पार्टी बहुजन मुक्ति मोर्चा की टिकट नहीं दे पाए.

 10 प्रस्तावकों की जानकारी और उनके हस्ताक्षर करवाए थे

लेकिन शेखावत राजेंद्र सिंह ने नामांकन का भाग दो, जो एक निर्दलीय रूप में भरा जाता है. उसे भरा था और उसमें अपेक्षित 10 प्रस्तावकों की जानकारी और उनके हस्ताक्षर करवाए थे. जिसके चलते उनका नामांकन बतौर निर्दलीय प्रत्याशी स्वीकार किया गया है. एडीएम रामरतन सौंकरिया ने बताया कि अब 30 मार्च दोपहर तीन बजे तक नामांकन वापसी का समय रखा गया है.

प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है

 इसके बाद प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है. आपको बता दें कि नामांकन निरस्त होने के बाद अब बसपा से एडवोकेट बंशीधर नारनौलिया, कांग्रेस से बृजेंद्र ओला, भाजपा से शुभकरण चौधरी, आंबेडकरराइट पार्टी आफ इंडिया से दुर्गाप्रसाद मीणा, भीम ट्राइबल कांग्रेस से सत्यनारायण, बहुजन क्रांति पार्टी मार्क्सवाद अंबेडकरवाद से हजारीलाल, निर्दलीय के रूप में अलतीफ और निर्दलीय के रूप में शेखावत राजेंद्र सिंह के नामांकन स्वीकार किए गए है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News:राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया,पढ़ें बड़ी खबरें.

 

Trending news