Rajasthan live News:राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया,पढ़ें बड़ी खबरें.
Advertisement

Rajasthan live News:राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की दूसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया,पढ़ें बड़ी खबरें.

Rajasthan live News, 28 March 2024: राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की दूसरी जीत,  दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया.मिशन 25 को साधने के लिए बीजेपी अपने स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में उतार रही है, तो वहीं कांग्रेस भी जातीय समीकरण बनाने में जुटी हुई है. कांग्रेस-बीजेपी के बड़े नेता भी लोगों के बीच जाकर वोट मांग रहे हैं. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 28 March 2024: लोकसभा के पहले चरण के नामांकन के बाद अब बीजेपी और कांग्रेस प्रचार की तैयारी में जुट गई है. दोनों ही पार्टियां अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार रही हैं. बीजेपी मिशन 25 को पूरा करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है, तो वहीं कांग्रेस ने भी  अपनी कमर कस ली है. आज सीएम भजनलाल शर्मा, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, गोविन्द डोटासरा और सचिन पायलट जयपुर में प्रचार-प्रसार करेंगे. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

28 March 2024
22:37 PM

Breaking News:कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची में 40 नेताओ के नाम.
राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी , प्रियंका गांधी करेंगे राजस्थान में चुनाव प्रचार.
सुखजिंदर सिंह रंधावा, गोविंद सिंह डोटासरा, रजनी पाटिल, अशोक गहलोत, सचिन पायलट, जितेंद्रसिंह, मोहन प्रकाश, सी पी जोशी, हरीश चौधरी, हेमाराम चौधरी, नीरज डांगी, धीरज गुर्जर रघु शर्मा, अशोक चांदना, हाकम अली, डूंगरराम गेदर, शिमला देवी नायक,रामलाल मीणा शामिल.
भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक, सुखजिंदर सिंह सुक्खू, रणदीप सुरजेवाला, प्रमोद तिवारी, चरणजीत सिंह चन्नी, दीपेन्द्र हुडा, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, पवन खेड़ा, जिग्नेश मेवानी, अलका लांबा, बी वी श्रीनिवास, आलोक शर्मा, वरुण चौधरी, अमृता धवन और विरेंद्र राठौड़ शामिल.

22:28 PM

Breaking News: मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत,डॉक्टर ने मुख्तार को किया मृत्य घोषित,मऊ बांदा और गाजीपुर में धारा 144 हुई लागू.

21:49 PM

Breaking News: निगम ग्रेटर प्रशासन का RCA को नोटिस. IPL मैचों में स्टेडियम के बाहर विज्ञापन बोर्ड. RCA को थमाया विज्ञापन शुल्क का नोटिस. RCA ने लगा रखे IPL मैच के बड़े-बड़े बोर्ड. निगम ग्रेटर प्रशासन ने थमाया विज्ञापन शुल्क का बिल. 99 लाख 78 हजार 228 का थमाया नोटिस. बिना विज्ञापन शुल्क जमा करवाये कर लगा रहे विज्ञापन.

20:42 PM

जयपुर: 1 अप्रैल से अब ई-लाइसेंस और ई-आरसी जारी होंगे. परिवहन विभाग ने अप्रैल में स्लॉट ले चुके लोगों को दी राहत. 29 से 31 मार्च की अवधि के लिए कर सकते रिशेड्यूल. चूंकि स्मार्ट कार्ड की फीस वापसी की प्रक्रिया हो सकती जटिल. ऐसे में 200 रुपए वापस लेने के फेर से बच सकते हैं आवेदक. 31 मार्च तक स्लॉट लेकर बनवा सकते हैं स्थाई लाइसेंस. डेट रिशेड्यूल ऑन दि स्पॉट परिवहन कार्यालय में हो सकेगी. जो आवेदक नहीं कराता है इन दिनों में रिशेड्यूल. उन्हें 200 रुपए फीस वापसी का प्रारूप भरकर देना होगा. इसके बाद उनके खाते में ट्रांसफर होंगे स्मार्ट कार्ड के 200 रुपए. 1 अप्रैल से परिवहन विभाग स्मार्ट कार्ड पर नहीं देगा ड्राइविंग लाइसेंस.

19:57 PM

Breaking News:पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पर कसा तंज कांग्रेस ने राम मंदिर का बहिष्कार किया देश की जनता अब कांग्रेस का बहिष्कार करेगी, कांग्रेस डूबता जहाज़, उम्मीदवार मैदान छोड़-छोड़ कर भाग रहें हैं. कांग्रेस के उम्मीदवार टिकिट लौटा रहें हैं. कह रहें हैं नहीं चाहिए टिकट. झालवाड़ में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में राजे ने यह बात कही. राजे ने दुष्यंत के टिकट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। एक समय लोकसभा क्षेत्र को केंद्र शासित प्रदेश मानते थे। लेकिन आज वही क्षेत्र विकास की दृष्टि अव्वल है.मुख्यमंत्री नहीं होने से झालावाड़-बारां का काम नहीं रुकेगा.चिंता न करें,जैसा पहले काम हुआ वैसा ही होगा.

19:56 PM

जयपुर: मम्पस संक्रामक रोग को लेकर चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर. मम्पस के प्रसार पर रोक को लेकर एडवाइजरी जारी. चिकित्सा विभाग ने जारी की एडवाइजरी. सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश.

18:55 PM

Breaking News:बाड़मेर में कैलाश चौधरी की नामांकन सभा. कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के भाषण की हर ओर चर्चा. बोले- 'ये कैलाश नहीं...इसमें मुझे कैलाश नहीं काशी नजर आता है'. 'इसमें मुझे कैलाश नहीं राम मंदिर नजर आता है...'. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बयान को लेकर चर्चाओं का दौर.क्या राममंदिर के नाम पर प्रचार में पूरी तरह उतर रही है पार्टी ?

18:31 PM

Breaking News:क्या वाकई अल्पसंख्यकों के लिए मोदी को हटाना ही देश बचाना? पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा का बयान.प्रदेश में किसी अल्पसंख्यक नेता को टिकिट नहीं देने का सवाल. डोटासरा बोले - उनकी अल्पसंख्यक नेताओं से बात हुई है. 'अल्पसंख्यक नेताओं ने कहा - मोदी हटाना, देश बचाना ज़रूरी' डोटासरा बोले - अल्पसंख्यक नेता चाहते हैं कि देशहित में मोदी हटे. दिल्ली से तानाशाह सरकार हटे, इसके लिए आगे आए अल्पसंख्यक नेता. कहा - उनका चुनाव लड़ना ज़रूरी नहीं है. डोटासरा से बोले नेता - वे चुनाव लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे. डोटासरा बोले - 'उनके त्याग और समर्पण के जज्बे को हम सैल्यूट करते हैं.' एक भी ब्राह्मण नेता को टिकिट नहीं देने का भी आया सवाल. डोटासरा बोले - ब्राह्मण नेता लड़ते रहे हैं, कांग्रेस के टिकिट पर आगे भी लड़ेंगे.

18:23 PM

Breaking News: IPL मैचों में पार्किंग के नाम पर लूट, 300 रुपए से अधिक वसूला जा रहा IPL देखने वालों से पार्किग के, एक कार पार्किंग के लिए लिए जा रहे है 300 रुपए से अधिक, खेल परिषद VIP पास के साथ लोगों को दे रहा कार पार्किग पास, लेकिन पार्किंग वालो की दादागिरी के आगे नही चल रहा खेल परिषद का पास,  VIP पार्किंग पास वालो से भी पार्किंग ठेकेदार कर रहे है खुल्ली लूट, बड़ा सवाल ? आखिर किसकी शह: से पार्किग वाले कर रहे है लूट.

18:22 PM

Breaking News:पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आज से झालावाड़  दौरे पर.गोविंद भवन में जिला कार्यसमिति की ले रही बैठक, भाजपा प्रत्याक्षी दुष्यंत सिंह, प्रभारी छगन माहुर और क्षेत्रीय विधायक गण सहित सभी मंडल के पदाधिकारी भी मौजूद,  लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को कर रही निर्देशित.रात्रि विश्राम भी झालावाड़ में ही करेंगी राजे.

 

17:47 PM

Breaking News: IPL  में फिर सामने आया टिकटों को लेकर विवाद 
खेल परिषद के स्टाफ ने टिकटों के मामले में किया बॉयकाट
प्रशासन ने इस बार प्रत्येक कर्मचारी को दिया एक ही टिकट 
इस पर कर्मचारियों ने जताई नाराजगी
स्टेडियम में ही खेल परिषद प्रशासन के साथ हुई तनातनी
इसके बाद दो दो पास देने पर विवाद हुआ समाप्त
लेकिन प्रशासन ने आगे के मैचों में पासेज जारी करने पर जताई असमर्थता 
आरसीए द्वारा हर आईपीएल मैचों में परिषद कर्मचारियों को दिए जाते रहे हैं पासेज

16:02 PM

राजस्थान उत्सव 2024: नई दिल्ली के बीकानेर हाऊस में जारी है, राजस्थान उत्सव का आयोजन. उत्सव के दूसरे दिन शुरू हुई कई प्रतियोगिताएं. मेंहदी प्रतियोगिता के बाद शुरू हुई पगड़ी बांध प्रतियोगिता. राजस्थानी पगड़ी बांधने की प्रतियोगिता में दिखा युवाओं का उत्साह. आज शाम होगा विशेष सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन. राजस्थानी कलाकारों द्वारा दी जाएगी सांकृतिक प्रस्तुतियां.

15:11 PM

खाटूश्यामजी में कल 4 घंटे बिजली सप्लाई की रहेगी कटौती.132 केवी ग्रिड सब स्टेशन के मेंटेनेंस का हो रहा हैं कार्य, सभी 33 केवी फीडरों की बिजली सप्लाई रहेगी बंद.सुबह 7 बजे से 11 बजे तक रहेगी सप्लाई बंद, सबस्टेशन खाटूश्यामजी, लामिया, लाम्पुआ,अलोदा सहित आदि गांवों में रहेगी विधुत सप्लाई बंद, सहायक अभियंता राजेन्द्र कुमार बिजारनिया ने दी जानकारी.

 

14:35 PM

विद्याधर नगर स्टेडियम में कांग्रेस की बड़ी सभा का आयोजन होगा. सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी भी जनसभा में मौजूद रहेंगे. जयपुर और आसपास के जिलों से नेता–कार्यकर्ता पहुंचेंगे. इसी सभा में कांग्रेस का चुनाव घोषणा–पत्र भी जारी होगा.

13:39 PM

6 अप्रैल को कांग्रेस की चुनावी जनसभा का आयोजन किया जाएगा. इस जनसभा में ही कांग्रेस चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी. 

13:09 PM

गाड़ी को साइड नहीं देने की बात को लेकर युवक पर हमले का मामला सामने आया है. रावण गेट के पास पीड़ित मोहन यादव को कार से नीचे उतरा, तो बदमाशों ने हॉकी, सरिए और लाठी से उसपर हमला बोल दिया. पीड़ित के सिर और शरीर में अन्य जगहों पर आई गंभीर चोटें आई हैं. पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाज करवाने के बाद पीड़ित ने करधनी थाने पहुंच अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. वहीं, मामला दर्ज कर पुलिस हमलावरों को आईडेंटिफाई करने में जुटी हुई है. 

 

12:54 PM

जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. श्याम नगर सब्जी मंडी में सड़क सीमा में आ रहे अवैध अतिक्रमणों पर बुलडोजर चलवाया है.  200 फीट रोड से पुरानी चुंगी तक अवैध अतिक्रमण हटाया गया. बता दें कि प्रवर्तन अधिकारी त्रिभुवन वशिष्ठ के नेतृत्व में पूरी कार्रवाई हुई.

fallback

 

12:54 PM

जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. श्याम नगर सब्जी मंडी में सड़क सीमा में आ रहे अवैध अतिक्रमणों पर बुलडोजर चलवाया है.  200 फीट रोड से पुरानी चुंगी तक अवैध अतिक्रमण हटाया गया. बता दें कि प्रवर्तन अधिकारी त्रिभुवन वशिष्ठ के नेतृत्व में पूरी कार्रवाई हुई.

fallback

 

12:15 PM

कांग्रेस के टिकटों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. अजमेर की टिकट री–कंसीडरेशन में आने की खबर है. क्या वाकई रामचंद्र चौधरी के टिकट पर संकट आ गया है? पीसीसी वॉर रूम में अजमेर के विधायक प्रत्याशियों डॉ रघु शर्मा, राकेश पारीक, नसीम अख्तर, महेंद्र सिंह रलावता, बाबूलाल नागर को बुलाया गया है. रामचंद्र चौधरी के पुराने मामलों की फाइल टिकट मिलते ही खुल गई. ऐसे में पुराने गंभीर आरोपों के चलते टिकट संकट में आ सकता है. ऐसे में अजमेर के विधायक प्रत्याशियों से टिकट बदलाव पर चर्चा होगी. 

11:57 AM

पीसीसी वॉर रूम में रणनीतिक बैठक का आयोजन किया गया है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत पीसीसी वॉर रूम पहुंचे. अर्चना शर्मा, शकुंतला रावत, राजेंद्र पारीक, सुनीता गठाला भी पहुंचे. 

10:23 AM

आज RCA एडहॉक मोड़ पर जा सकता है. दरअसल, सहकारिता विभाग ने RCA को अपना पक्ष रखने के लिए 28 मार्च तक का अंतिम समय दिया था. RCA की तरफ से आज तक कोई पक्ष रखने का प्रयास नहीं किया गया है. ऐसे में आज शाम तक RCA ने पक्ष नहीं रखा, तो गाज गिर सकती है. 

09:32 AM

पूर्व जलदाय मंत्री महेश जोशी को हार्ट में परेशानी है. दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आज उनकी एंजियोग्राफी होगी. जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व जलदाय मंत्री महेश जोशी को ईडी का तीसरा समन मिला है. महेश जोशी को ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया है. पहले समन के बाद जोशी ने ईडी से 15 दिन का समय मांगा था. एंजियोग्राफी के चलते आज वह ED दफ़्तर नहीं जाएंगे. 

09:21 AM

पीसीसी वॉर रूम में आज सुबह 11 बजे रणनीतिक बैठक होगी. पांच लोकसभा क्षेत्र को लेकर बैठक बुलाई गई है. जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, भरतपुर और करौली–धौलपुर के प्रमुख नेताओं को बुलाया गया है. पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, कांग्रेस नेता सचिन पायलट और भंवर जितेंद्र रणनीतिक बैठक लेंगे. आगामी दिनों में प्रत्याशियों के समर्थन में सभा और प्रचार की रणनीति पर चर्चा होगी.

08:33 AM

उदयपुर भाजपा प्रत्याशी मन्नालाल रावत आज दोपहर 12.15 बजे नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पूर्व शहर के टाउन हॉल प्रांगण में सुबह 11:00 बजे नामांकन सभा आयोजित होगी. सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश सप्रभारी विजया रहाटकर, प्रभारी मंत्री हेमंत मीणा, जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. 

 

08:06 AM

लोकसभा चुनाव-2024 के पहले चरण के लिए हुए नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी आज सुबह 11 बजे से होगी. पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन हुआ है. 12 संसदीय सीट पर 131 प्रत्याशियों ने नामांकन किए हैं. जयपुर ग्रामीण से सर्वाधिक 17 प्रत्याशियों ने 24 नामांकन किया है. वहीं, सबसे कम करौली-धौलपुर लोकसभा से 4 प्रत्याशियों ने 5 नामांकन किया है. 30 मार्च तक प्रत्याशी नाम वापसी ले सकेंगे. 

07:48 AM

लोकसभा आम चुनाव-2024 के दूसरे चरण के लिए 13 लोकसभा सीट के लिए आज से नामांकन शुरू हो रहे हैं. सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन होगा. प्रत्याशी 4 अप्रैल तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे. 31 मार्च और 1 अप्रैल को दो दिन अवकाश के चलते नामांकन नहीं होंगे. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां में 26अप्रैल को मतदान होगा. 5 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 8 अप्रैल तक नाम वापसी का समय दिया जाएगा. मतगणना 4 जून को होगी. 

 
06:49 AM

राजस्थान कांग्रेस में बनाए जा सकते कार्यकारी अध्यक्ष! 

राजस्थान कांग्रेस में कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर मंथन जारी है. संभवतः कांग्रेस इसी सप्ताह कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति कर सकती है. बता दें कि कांग्रेस ने 25 लोकसभा सीट पर किसी भी ब्राह्मण–मुस्लिम को टिकट नहीं दिया है. जयपुर शहर से सुनील शर्मा का टिकट बदलने से पार्टी पर दबाव पड़ा. ऐसे में अब डैमेज कंट्रोल के लिए उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. वहीं, हरीमोहन शर्मा, ममता शर्मा, नीरज डांगी, साफिया जुबैर का नाम भी चर्चा में है. 

Trending news