मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा का बड़ा बयान, कहा-90 के दशक के बाद फिल्मों में मुसलमानों को बनाया विलेन
Advertisement

मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा का बड़ा बयान, कहा-90 के दशक के बाद फिल्मों में मुसलमानों को बनाया विलेन

अपने बयानों और सटीक बातों को लेकर हर वक्त चर्चा में रहने वाले सैनिक कल्याण मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने एक बार फिर बड़ा बयान देते हुए भाजपा और फिल्म मेकर्स को कटघरे में खड़ा किया है.

भाजपा पर भी मंत्री राजेंद्रसिंह गुढ़ा ने निशाना साधा.

Udaipurwati: अपने बयानों और सटीक बातों को लेकर हर वक्त चर्चा में रहने वाले सैनिक कल्याण मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने एक बार फिर बड़ा बयान देते हुए भाजपा और फिल्म मेकर्स को कटघरे में खड़ा किया है. झुंझुनूं के केड गांव की दरगाह में ईद मिलन समारोह में पहुंचे राजेंद्रसिंह गुढ़ा ने कहा है कि फिरकापरस्त ताकतें जिस तरह की राजनीति कर रही है. उनकी ज्यादा उम्र नहीं है. सच्चाई यह है कि राजस्थान की जमीन प्यार-मोहब्बत की जमीन है और अपनत्व की जमीन है. 

यह भी पढ़ें: इस साल मानसून में राजस्थान में होगी अच्छी बारिश, जानिए कैसे निभाई गई शगुन देखने की परंपरा

उन्होंने इस मौके पर कहा कि हर एक दौर आता है और चला जाता है. पहले फिल्मों में हमें राजपूतों—ठाकुरों को विलेन दिखाया जाता था. जबकि 90 के दशक के बाद मुसलमानों को विलेन ​दिखाने लगे हैं. इसलिए इस दौर से लड़ना है और इस दौर को भगाना भी है. उन्होंने भाजपा नेताओं से कहा कि राज में बैठने वाले आदमी को राजधर्म का पालन करना चाहिए. भाजपा की केंद्र सरकार में बैठे पॉवरफुल लोग भयभीत करने, डराने और आतंकित करने का काम कर रहे हैं. जो उन्हें नहीं करना चाहिए. उन्होंने जोधपुर मामले में कहा कि यह केवल सियासत है. जमीनी सच्चाई नहीं है. 

उन्होंने कहा कि राजस्थान की जमीन पर कभी सांप्रदायिकता नहीं रही है. मुसलमान से मिलने वाला हिंदू असलाम वालेकुम करता है तो हिंदू से मिलने वाला मुसलमान राम—राम बोलता है. इसलिए इस तरह के रंग राजस्थान में देना कतई शोभा नहीं देता. भाजपा को कुछ जगह पर इस तरह का माहौल पैदा कर सफलता मिल गई होगी, लेकिन यह भी जान लेना चाहिए कि इस तरह का कोई काम ना करें कि इतिहास में यह दर्ज हो जाए कि यह काम गलत किया गया है. इससे पहले दरगाह पहुंचने पर मुस्लिम समाज के लोगों ने राजेंद्रसिंह गुढ़ा का स्वागत किया गया.

बेटे के भी लगा मुकदमा
इस कार्यक्रम में मंत्री राजेंद्रसिंह गुढ़ा ने कहा ​कि वे महाराव शेखाजी के वशंज है. जिन्होंने नारी के सम्मान के लिए अपनी जान दे दी थी. वह और उनका परिवार भी हमेशा सभी के सम्मान के लिए खड़ा रहता है. उनका बेटा शिवम महज 16 साल का है. जयपुर में एक अच्छी स्कूल में पढ़ता है, लेकिन एक कब्रिस्तान के मामले में उसे लगा कि गलत हो रहा है. तो उसने उसका विरोध किया. यह इत्तेफाक है कि आमजन की लड़ाई लड़ते हुए खुद गुढ़ा पर भी 16 साल की उम्र में पहली एफआईआर दर्ज हुई थी. वहीं, अब आमजन के पक्ष में आवाज उठाने पर उनके बेटे शिवम पर भी 16 साल की उम्र में ही एफआईआर दर्ज हुई है.

Report: Sandeep Kedia

Trending news