झुंझुनूं: सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया, राजीव गांधी का जन्मदिन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1311005

झुंझुनूं: सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया, राजीव गांधी का जन्मदिन

बुडाना गांव में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के जन्मदिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया. इस अवसर पर कलेक्टर ने ग्राम पंचायत एकजुटता को देखते हुए प्रशंसा की. 

सदभावना दिवस पर पौधारोपण का कार्यक्रम का आयेजन

Jhunjhunu: जिले के बुडाना गांव में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के जन्मदिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया. इस अवसर पर श्री जोहड़ी मुक्ति धाम में विभिन्न किस्म के करीब पांच सौ पौधे लगाए गए. बुडाना के सरकारी स्कूल के बच्चों ने पौधों के साथ खड़े होकर मित्रता का बड़ा संदेश दिया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने वृक्ष को सद्भावना का सबसे बड़ा उदाहरण बताते हुए, इससे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया. 

यह भी पढे़ं- घर में हमेशा बना रहेगा धन का भंडार, इस तरह करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न

जिला कलेक्टर कहा कि वृक्ष कभी भी भेदभाव नहीं करता है और ना जीवन में सिवाय परिवरिश के कुछ लेता है. कोविड काल में भी ऑक्सीजन के अभाव में वृक्षों ने जीवनदान दिया था. इस अवसर पर कलेक्टर ने ग्राम पंचायत बुडाना की एकजुटता को देखते हुए प्रशंसा की. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही प्रधान पुष्पा चाहर ने राजीव गांधी के जीवन परिचय पर प्रकाश डाला.

इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले भामाशाह पंडित विद्याधर शास्त्री, पत्रकार रणजीत गुर्जर कोहली समेत अन्य जनों का शॉल, साफा एवं प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मान किया गया. एडीएम जेपी गौड़, सीईओ जवाहर चौधरी, बगड़ थानाधिकारी श्रवण कुमार, महेश चाहर, सरपंच लीला शर्मा, कांग्रेस नेता खलील बुडाना ने भी समारोह को संबोधित किया.

Reporter- Sandeep Kedia

झुंझुनूं की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal: शनिवार के दिन सतर्क रहें मेष, कन्या और वृश्चिक राशि के लोग, जानें क्या कहता है आपका भाग्य

यह भी पढे़ंराजस्थान के सिरोही में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 श्रद्धालुओं की मौत, 20 से अधिक घायल, PM ने जताया शोक

Trending news