पपुरना के सरकारी स्कूल से अध्यापकों के तबादले से छात्र नाराज, आदेश वापस लेने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378393

पपुरना के सरकारी स्कूल से अध्यापकों के तबादले से छात्र नाराज, आदेश वापस लेने की मांग

 खेतड़ी उपखंड के पपूरना के शहीद भगवान सिंह राजकीय स्कूल के दो अध्यापकों का ट्रांसफर कर देने से नाराज ग्रामीणों व छात्रों ने स्कूल के आगे बैठक कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने ट्रांसफर किए गए अध्यापकों को वापस लगाने की मांग भी की है.

पपुरना के सरकारी स्कूल से अध्यापकों के तबादले से छात्र नाराज, आदेश वापस लेने की मांग

झुंझुनूं: खेतड़ी उपखंड के पपूरना के शहीद भगवान सिंह राजकीय स्कूल के दो अध्यापकों का ट्रांसफर कर देने से नाराज ग्रामीणों व छात्रों ने स्कूल के आगे बैठक कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने ट्रांसफर किए गए अध्यापकों को वापस लगाने की मांग भी की है. अध्यापकों को वापस लगाने की मांग को लेकर विरोध कर रहे हैं. लोगों ने बताया कि स्कूल में अंग्रेजी विषय के अध्यापक अयाज खान का ट्रांसफर सिकराली चूरू तथा संस्कृत विषय के अध्यापक नरेश कुमार का ट्रांसफर राजकीय बालिका स्कूल खानपुर मेहराणा कर दिया.

यह भी पढ़ें: 6 महीने पहले हुई थी शादी, पहले करवाचौथ पर अपने चांद को खो बैठी बींदणी, शहीद हुआ जोधपुर का लाल

दोनों अध्यापक नियमित रूप से स्कूल में अपने विषयों पर बच्चों को ईमानदारी व निष्ठा से अध्ययन करवा रहे थे और शैक्षिक एवं स्कूल की अन्य गतिविधियों में भी रुचि लेकर बच्चों का मनोबल बढ़ाते थे. स्कूल में उनके मिलनसार व्यवहार को लेकर बच्चों के हित में काफी बेहतर था. वहीं ग्रामीण भी उनके पढ़ाने की शैली से संतुष्ट थे, लेकिन सरकार की ओर से जारी की गई अध्यापकों के ट्रांसफर की सूची में इन दोनों का ट्रांसफर हो जाने से बच्चों की पढ़ाई पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने बताया कि दोनों अध्यापकों को वापस लगाने की मांग को लेकर तीन दिन पहले खेतड़ी एसडीएम को ज्ञापन दिया गया था तथा जल्द ही वापस लगाने की मांग की गई थी.

ट्रांसफर वापस नहीं होने पर ताला जड़ने की धमकी

इस दौरान एसडीएम को अवगत भी कराया गया था कि यदि इन दोनों अध्यापकों का ट्रांसफर वापस स्कूल में नहीं किया गया तो ग्रामीणों की ओर से स्कूल पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. तीन दिन बाद भी ग्रामीणों की मांगों पर ध्यान नहीं देने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और स्कूल के गेट के आगे विरोध प्रदर्शन किया. विरोध कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि यदि जल्द ही मामले में सरकार व प्रशासन की ओर से कोई संज्ञान नहीं लिया गया तो ग्रामीणों की ओर से बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: बेरोजगारों का गुजरात कूचः राजस्थान सरकार के खिलाफ गुजरात में दांडी यात्रा, 4 दिन बाद अहमदाबाद पहुंचने की है संभावना

ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन की सूचना पर भाजपा नेता इंजीनियर धर्मपाल भी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से घटना की पूरी जानकारी ली तथा कहा राजनीति के कारण किसी अच्छे अध्यापक का तबादला नहीं करना चाहिए.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news