डरिए मत, सतर्क रहिए: एक स्कूल में 19 बच्चे कोरोना पॉजिटिव
Advertisement

डरिए मत, सतर्क रहिए: एक स्कूल में 19 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

जोधपुर के एक स्कूल में 19 बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं. हालांकि पूरे जोधपुर में 185 मामले कोरोना के सामने आए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Sardarpura: जोधपुर के एक स्कूल में 19 बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं. हालांकि पूरे जोधपुर में 185 मामले कोरोना के सामने आए हैं. जिन क्षेत्रों में ज्यादा पॉजिटिव आए हैं उन क्षेत्रों के इंसिडेंट कमांडरों को जिला कलेक्टर ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दे दिए हैं.

कोरोना पॉजिटिव मरीजों को चिन्हित कर उन्हें कोरोना गाइड लाइन के अनुसार उपचार दिया जा रहा है. जिन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं वहां पर नगर निगम की टीम चिकित्सा विभाग की टीम और बीट कांस्टेबल द्वारा संबंधित लोगों को आइसोलेट करने के साथ ही उनकी रोज की मेडिकल रिपोर्ट चिकित्सा विभाग भेजने का काम शुरू कर दिया है. 185 संक्रमित के मिलने के बाद में अब जोधपुर में कुल 364 केस एक्टिव हैं. 

यह भी पढ़ें: संभाग की सबसे बड़ी कृषि उप मंडी में उड़ रही धज्जियां, मंडी समिति बोर्ड की अनुमति के बिना बन रहे बहुमंजिला भवन

मंगलवार को सबसे ज्यादा नवोदय स्कूल के 19 छात्र पॉजिटिव आए हैं. जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह, पुलिस कमिश्नर जोश मोहन लगातार शहर में घूमकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं पुलिस द्वारा लगातार रूट मार्च निकालकर लोगों को कोरोना की तीसरी लहर के बारे में जागरूक कर रही है. रात्रि कालीन कर्फ्यू की पालना करवाने के लिए दुकानदारों को भी तय समय पर दुकान बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. 

ये है राहत की बात
जोधपुर में 7% संक्रमण बढ़ा है, वहीं राहत की बात यह है कि सभी मरीजों का घर पर ही किया जा रहा है. वहीं 15 साल से लेकर 18 वर्ष के बच्चों को दूसरे दिन अभिभावक वैक्सीन सेंटर पर वैक्सीन लगाते नजर आए. चिकित्सा विभाग भी आए हुए बच्चे और अभिभावकों को दूसरे लोगों को जागरूक करने की समझाइश करते नजर आए.

Reporter: Arun harsh

Trending news