CM Chiranjeevi Yojana: 347 मरीजों का किया गया उपचार, 51 लोगों का कोविड वेक्सीनेशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1066433

CM Chiranjeevi Yojana: 347 मरीजों का किया गया उपचार, 51 लोगों का कोविड वेक्सीनेशन

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत चिकित्सा शिविर में 347 मरीजों की जांच कर उनका उपचार किया गया. वहीं 51 लोगों का कोविड वैक्सीनेशन भी किया गया.

 

कोविड वैक्सीनेशन

Jodhpur: राज्य सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत चिकित्सा शिविर आयोजित हुआ. बिलाड़ा उपखंड की ग्राम पंचायत उदलियावास मुख्यालय पर ये चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया. शिविर में 347 लोगों का हेल्थ चेकअप किया गया. 

347 मरीजों का किया गया उपचार

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत 347 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई. साथ ही 7 बच्चों समेत 51 लोगों का कोविड वैक्सीनेशन किया गया. शिविर में अलग-अलग बीमारियों के 347 मरीजों का उपचार किया गया. साथ ही मरीजों को दवाइयां वितरित की गई. शिविर प्रभारी डॉ नरेश दायमा ने बताया कि चिकित्सा शिविर में विभिन्न विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद रहे. बीसीएमओ डॉ जितेंद्र चारण ने बताया कि चिकित्सा शिविर में 347 मरीजों का उपचार कर उनका इलाज किया गया. साथ ही  6 मरीजों को रेफर किया गया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान का जालौर जिला कोरोना मुफ्त, लेकिन कब तक ?

डॉक्टर जितेंद्र चारण ने बताया कि सीबीसी के साथ मरीजों की जांच की गई. टीबी के 7 मरीजों की जांच कर उपचार किया गया. शिविर में 30 मरीजों के ब्लड शुगर की जांच की गई. साथ ही 24 लोगों के ब्लड प्रेशर की जांच की गई. शिविर में 5 मरीजों की एचआईवी स्क्रीनिंग की गई. वहीं सिलिकोसिस बीमारी के 5 लोगों की जांच कर दवाइयां दी गई. इसके अलावा 8 गर्भवती महिलाओं की एएनएल की जांच की गई. चिकित्सा शिविर में 7 बच्चों का टीकाकरण किया गया.  51 लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई गई. शिविर में चिकित्सकों ने 48 लोगों के आंखों की जांच की. जिसमें छह लोगों में मोतियाबिंद की बीमारी पाई गई. दंत चिकित्सकों ने 23 लोगों को दांतों की जांच की और उपचार किया. चिकित्सा शिविर में दो लोगों को दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाए गए.

Trending news