Phalodi: फलोदी उपखंड को जिला बनाने की मांग, 28 जनवरी को बनाई जाएगी रणनीति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1073787

Phalodi: फलोदी उपखंड को जिला बनाने की मांग, 28 जनवरी को बनाई जाएगी रणनीति

फलोदी क्षेत्र के दूर- दराज के गांवों से लोगों को अपने प्रशासनिक कामकाज और चिकित्सा सुविधाओं के लिए 4 सौ किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है, जिसमें उन्हें 2 से 3 दिन लगते हैं.

जिला बनाने की मांग

phalodi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भामाशाह कुंभ सिंह पातावत ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि मुख्यमंत्री इस बार बजट सत्र में फलोदी उपखंड को जिला घोषित कर जनभावनाओं का सम्मान करेंगे. सीएम अशोक गहलोत फलोदी क्षेत्र को पूर्व में बहुत सी सौगातें दे चुके हैं. अब हम सब उनसे आग्रह करते हैं कि लंबे समय से जिला बनाने की मांग को इस बार पूरा कर दें. पातावत ने कहा कि फलोदी को जिला बनाने के लिए बालकृष्ण थानवी के नेतृत्व में तीन दशक तक लंबा अभियान चला और उनके निधन के बाद मैं पिछले 5 वर्षों से सभी जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ नेताओं के सहयोग से इस अभियान को आगे बढ़ा रहा हूं. इस मामले में 28 जनवरी को जिला बनाओ अभियान के संबंध में रणनीति तैयार की जाएगी.

जिला बनने से मिलेगी राहत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुंभ सिंह पातावत ने राज्य सरकार से आगामी बजट में फलोदी को जिला बना दिया जाए, जिससे यहां के लोगों को बहुत सी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. उन्होंने बताया कि फलोदी क्षेत्र के दूर- दराज के गांवों से लोगों को अपने प्रशासनिक कामकाज और चिकित्सा सुविधाओं के लिए 4 सौ किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है, जिसमें उन्हें 2 से 3 दिन लगते हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पातावत ने फलोदी विधानसभा क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों और नेताओं से अपील की है कि वे आपसी मतभेद भुलाकर फलोदी को जिला बनाने के लिए एक मंच पर आए और मुख्यमंत्री के सामने इस मुद्दे को पूरी ताकत के साथ रखें. 

Trending news