सासंद पटेल ने संसद में भारतमाला परियोजना के तहत उठाया मुद्दा, किसानों को जमीन का मिले चार गुना मुआवजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1042858

सासंद पटेल ने संसद में भारतमाला परियोजना के तहत उठाया मुद्दा, किसानों को जमीन का मिले चार गुना मुआवजा

सांसद पटेल ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा संसद में बिल पारित कर किसानों को अवाप्ति कृषि भूमि का मार्केट मूल्य से चार गुणा मुआवजा दिलवाने के राज्य सरकार को निर्देश दिये गये थे.

 सासंद पटेल

Jalore: राजस्थान के सिरोही में क्षेत्रीय सांसद देवजी एम पटेल (Devji M Patel) ने मंगलवार को लोकसभा शीतकालीन सत्र के दौरान किसानों को भारतमाला परियोजना में अवाप्ति भूमि का बाजार मूल्य के चार गुणा मुआवजा दिलवाने का मुद्दा उठाया.

यह भी पढे़ं- Jaisalmer: सिंचाई का पूरा पानी नहीं मिलने को लेकर 8 दिसंबर को दिया आंदोलन का अल्टीमेटम

सांसद पटेल ने बताया कि केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा संसद में बिल पारित कर किसानों को अवाप्ति कृषि भूमि का मार्केट मूल्य से चार गुणा मुआवजा दिलवाने के राज्य सरकार को निर्देश दिए गए थे लेकिन राजस्थान में राज्य सरकार किसानों को भारतमाला में अवाप्त कृषि भूमि का मुआवजा नहीं दे रही हैं. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (highway minister) द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री को निर्देशित के उपरांत भी किसानों को मुआवजा नहीं दिया जा रहा हैं.

उन्होंने संसद के माध्यम से केंद्र सरकार से अनुरोध कर किसानों को भारतमाला परियोजना में अवाप्त कृषि भूमि (Unclaimed Agricultural land) की मार्केट वैल्यू के अनुसार मुआवजा दिलवाने के लिए राज्य सरकार को कमेटी गठन का आग्रह किया.

Reporter: Manohar Vishnoi 

Trending news