केंद्रीय मंत्री का जोधपुर दौरा, कनाल प्रोजेक्ट को लेकर बोले शेखावत

 केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर दौरे पर पहुंचे हैं. 

केंद्रीय मंत्री का जोधपुर दौरा, कनाल प्रोजेक्ट को लेकर बोले शेखावत
फाइल फोटो

Jodhpur : केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने लिफ्ट कनाल प्रोजेक्ट (Canal Project) को लेकर राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि थर्ड फेस ऑफ लिफ्ट कनाल के वर्तमान सरकार के पहले बजट में घोषणा किए जाने के बावजूद अब तक एक इंच भी आगे नहीं खिसक पाई है.

वहीं, उन्होंने (Gajendra Singh Shekhawat) आगे भी कांग्रेस को जमकर घेरा और कहा कि जनता यह तय करके बैठी है कि कांग्रेस की विश्वासघाती और वादा-खिलाफी करने वाली सरकार को सिरे से उखाड़कर फेंकना है. वहीं, जलशक्ति मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का आग्रह था कि जब बरसात के समय नहर के पानी की आवश्यकता नहीं होती, उस समय का सरप्लस पानी एस्केप चैनल से छोड़ा जाता है. उस पानी को यदि संग्रहित करने के लिए भारत सरकार सहयोग दे तो करीब 1100 क्यूसेक पानी इकट्ठा करके पीने के पानी के रूप में उपयोग में लाया जा सकता है. 

यह भी पढ़े- चौमूं नगर पालिका या नरक पालिका, सड़क के किनारे लगे कचरे के ढेर

उन्होंने कहा कि मेरे पास राज्य के मंत्री और अधिकारी आए थे. भारत सरकार ने राजस्थान के चार जिलों के लिए 1275 करोड़ रुपए की परियोजना स्वीकृत की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल पहुंचे, इसके लिए भारत सरकार संकल्पबद्ध है.