Jaisalmer: माधोपुरा गांव में किशोर की करंट से मौत, ग्रामीणों ने लगाया यह आरोप
Advertisement

Jaisalmer: माधोपुरा गांव में किशोर की करंट से मौत, ग्रामीणों ने लगाया यह आरोप

धोपुरा गांव की सरहद पर एक 14 वर्षीय किशोर की करंट लगने से दर्दनाक मृत्यु हो गई.

 गुस्साए ग्रामीणों ने अडानी कंपनी की साइट पर विरोध जताया.

Jaisalmer: जिले के सांकड़ा थाना क्षेत्र के माधोपुरा गांव की सरहद पर एक 14 वर्षीय किशोर की करंट (Current) लगने से दर्दनाक मृत्यु (Death) हो गई. गुस्साए ग्रामीणों ने अडानी कंपनी (Adani Company) की साइट पर विरोध जताया. कंपनी प्रतिनिधियों द्वारा जवाब नहीं देने पर गुस्साए ग्रामीणों ने उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की है.

मौके पर पहुंची सांकड़ा पुलिस ने मामले को संभाला तथा किशोर के शव को सांकड़ा अस्पताल (Hospital) की मोर्चरी में रखवाया. गुस्साए ग्रामीणों ने सांकड़ा थानाधिकारी हनुमानराम विश्नोई (Hanuman Ram Bishnoi) पर अडानी कंपनी के साथ सांठगांठ का आरोप लगाया. न्याय नहीं मिलने तक ग्रामीणों ने शव नहीं उठाने की मांग को लेकर मोर्चरी के आगे धरना लगा दिया है. आज ग्रामीणों के समर्थन में साकड़ा बाजार पूर्णता बंद है.

यह भी पढ़े- Sirohi: पंचायत समिति तथा जिला परिषद सदस्य के मतदान जारी, ग्रामीण इलाकों में उत्साह
 

सुरेन्द्र सिंह (Surendra Singh) पुत्र मेहताब सिंह (Mehtab Singh) माधोपुरा गांव का निवासी था, वो 10वीं का विद्यार्थी था और अपने किसान पिता मेहताब सिंह का कृषि कार्य में हाथ बटाता था. शनिवार को दोपहर 3 बजे के करीब अपने पशु चराते हुए वो हाइटेंशन लाइन के खंभों के पास चला गया. सोलर और विंड की हाइटेंशन बिजली की लाइन के पोल के पास से गुजरते वक़्त उसे करंट आ गया. करंट लगने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई. गुस्साए ग्रामीण उसके शव को लेकर सांकड़ा अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने सुरेन्द्र सिंह को मृत घोषित कर दिया.

सांकड़ा पुलिस पर ज्यादती का आरोप 
ग्रामीणों ने सांकड़ा पुलिस पर निजी कंपनियों के साथ मिलीभगत के आरोप लगाते हुए पुलिस द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया. ग्रामीणों ने सांकड़ा एसएचओ हनुमानाराम बिश्नोई पर आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने बताया कि सोलर और विंड की बड़ी बिजली लाइन से बकरी चराने गए युवक की करंट लगने से मौत होने के विरोध में न्याय मांग रहे सैंकड़ों लोगों के बीच सांकड़ा सरपंच के पति भोमसिंह राठौड़ को जबरदस्ती एसएचओ खूद मय जाप्ते के साथ उठाकर थाने ले जाते दिखे, लेकिन ग्रामीणों के विरोध करने पर एसएचओ हनुमानराम को थाने लौटना पड़ा.
ग्रामीणों ने शव को मोर्चरी में रखवाकर धरना देकर न्याय की गुहार लगाई है.

यह भी पढ़े- Tonk में दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 2 लोग घायल और 1 की मौत

ग्रामीणों ने क्या कहा
ग्रामीणों का कहना है कि जब तक अडानी कम्पनी के अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी पीड़ित परिवार से वार्ता नहीं करेंगे, तब तक न तो शव का पोस्टमार्टम करने देंगे न ही धरना स्थगित करेंगे. ग्रामीणों ने सांकड़ा पुलिस पर कम्पनी के अधिकारियों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाते हुए एसएचओ पर भी आरोप लगाए है.

Report- Shankar Dan

Trending news