जोधपुर: जेडीए दस्ते ने ध्वस्त किए 70 अतिक्रमण,पाक विस्थापित परिवारों ने किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1667789

जोधपुर: जेडीए दस्ते ने ध्वस्त किए 70 अतिक्रमण,पाक विस्थापित परिवारों ने किया विरोध

जोधपुर न्यूज: जोधपुर में सरकारी जमीन पर कब्जा कर बैठे पाक विस्थापितों के खिलाफ कार्रवाई की गई. जेडीए दस्ते ने 70 अतिक्रमण ध्वस्त किए जिसका पाक विस्थापित परिवारों ने विरोध किया.

जोधपुर: जेडीए दस्ते ने ध्वस्त किए 70 अतिक्रमण,पाक विस्थापित परिवारों ने किया विरोध

Jodhpur: जोधपुर के चौखा में स्थित पाक विस्थापित बस्ती के नाम पर किए गए अतिक्रमण को जेडीए ने ध्वस्त कर दिया. इस दौरान अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का यहां स्थाई व अस्थाई रूप से निवास कर रहे पाक विस्थापित परिवारों ने विरोध किया.

यहां तक कि लोगों ने जेडीए दस्ते की जेसीबी पर पथराव कर दिया, जिससे जेसीबी मशीन का चालक के सिर में चोट आई. विरोध के बीच जेडीए दस्ते ने यहां किये गए अतिक्रमण को ध्वस्त किया. होमगार्ड के जवानों ने बल प्रयोग कर पथराव कर रहे लोगों को वहां से हटाया. जोधपुर विकास प्राधिकरण के अतिक्रमण दस्ते ने कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से बनाए गए 70 से ज्यादा मकानों को ध्वस्त कर दिया.

यहां रह रहे लोगों का कहना था कि भू-माफिया ने उनसे पैसे लेकर जमीन बेची है. हालांकि कार्रवाई से पहले जेडीए के अधिकारी कागजात मांगते रहे, लेकिन लोग कागजात पेश नहीं कर पाए. दरसअल चैखा गांव में जेडीए की काटी गई राजीव गांधी काॅलोनी में 400 बीघा जमीन पर अवैध रूप से 200 से ज्यादा मकान बना दिए. 

अधिकतर लोग वे हैं जो पाक से विस्थापित होकर भारत लौटे हैं और लाॅन्ग टर्म वीजा पर जोधपुर में रह रहे हैं. इस जमीन को खाली कराने को लेकर जेडीए कई बार नोटिस भी जारी कर चुका था. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि कोई दस्तावेज पेश नहीं किये इसलिए जेडीए की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

हालांकि कार्रवाई के बाद से ही पाक विस्थापित परिवार इसका लगातार विरोध कर रहे है. इधर पथराव की घटना के बाद जेडीए टीम ने राजकार्य में बाधा की रिपोर्ट दी.  पुलिस ने भी नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही जिन भूमफ़िया द्वारा इन पाक विस्थापित परिवार को जमीन का बेचान किया उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात कही है. जेडीसी नवनीत कुमार ने बताया कि यह सरकारी जमीन है . ऐसे में भूमफिया के भी खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- महंगाई राहत कैंप में BJP विधायक के हंगामे का एक और Video वायरल, केस दर्ज

यह भी पढ़ें- सीकर पहुंचे सत्यपाल मलिक ने राजे की पैरवी, कहा- CM उम्मीदवार बनी तो BJP के जीत के चांस ज्यादा

ये भी पढ़ें- सीकर पहुंचे सत्यपाल मलिक ने राजे की पैरवी, कहा- CM उम्मीदवार बनी तो BJP के जीत के चांस ज्यादा

Trending news