Jodhpur: जयंत आशिया के IAS बनने पर सम्मान समारोह, कई अफसर, नेता और धर्मगुरू रहे मौजूद
Advertisement

Jodhpur: जयंत आशिया के IAS बनने पर सम्मान समारोह, कई अफसर, नेता और धर्मगुरू रहे मौजूद

IAS jayant ashiya: राजस्थान के जोधपुर में यूपीएससी सिविल सेवाओं में चयनित हुई प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. जयंत आशिया के आईएएस बनने पर महंत प्रतापपुरी के सानिध्य में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में विधायक पब्बाराम विश्नोई समेत कई नेता, साधु और अधिकारियों के साथ साथ समाज के लोग मौजूद रहे.

IAS Jayan ashiya in jodhpur

Jodhpur, Rajasthan: जोधपुर में UPSC सिविल सवा में हाल ही में चयनित हुए युवाओं का स्वागत कार्यक्रम रखा गया. जोधपुर में नोखड़ा के सपूत जयंत चारण का हाल ही में 338वीं रैंक के साथ यूपीएससी सिविल सेवा में चयन हुआ. जयंत के IAS बनने की खुशी में दिनेश आशिया की ओर से स्वागत कार्यक्रम रखा गया. जिसमें इस बार सिविल सेवाओं में चयनित प्रतिभाओं का सम्मान किया गया. इस मौके पर तारातरा मठाधीश प्रतापपुरी महाराज, फलौदी विधायक पब्बाराम विश्नोई, एबीवीपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हेमंत घोष, एनसीबी डायरेक्टर शैलेष कुमार और आयुक्त जोगाराम समेत कई साधु महात्मा और प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारी मौजूद रहे.

fallback

इनका हुआ स्वागत सम्मान

देश की सबसे प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले जयंत आशिया, यशपाल चारण, मोहनदान, लोकेश चौधरी और दिनेश विश्नोई का स्वागत किया गया. इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए ईश्वरदान भादरेस को भी सम्मानित किया गया.

शिक्षक होने का गर्व- विधायक

fallback

फलौदी विधायक पब्बाराम विश्नोई ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कई सालों से वो राजनीति में हैं लेकिन नेता होने से पहले वो एक शिक्षक थे. आज भी विधायक से ज्यादा नेता कहलवाना पसंद करते है. ऐसे में मेरे लिए ये खुशी की बात है कि एक शिक्षक जय प्रकाश जी का बेटा IAS बना है.

खबरें ही मेरा मोटिवेशन थी- जयंत आशिया

IAS जयंत आशिया ने कार्यक्रम में आए लोगों का आभार जताते हुए कहा कि प्रशासनिक सेवाओं में जाने का उद्देश्य अगर जनता की सेवा हो, तो अफसर की बजाय सरकारी नौकर कहलाना अच्छा है. सिविल सेवाओं में चयन होना ही कामयाबी नहीं है. इससे मुझे एक उचित प्लेटफॉर्म मिला है. असल कामयाबी उस दिन होगी जब मैं इस सेवा में रहते हुए गांव गरीब और आमजन का कल्याण हो, उसके लिए कुछ कर सकूं. जयंत ने कहा कि अखबरों में आने वाली खबरें ही मेरा मोटिवेशन थी. जब खराब सड़क की वजह से हादसे हो और लोगों की मौत होती हो. समय पर राशन नहीं मिलने से कोई भूखा मर जाए. समय पर ईलाज नहीं मिलने से किसी की मौत हो जाती हो. ऐसी खबरों ने ही मुझे सिविल सेवा में आने के लिए प्रेरित किया ताकि में देश और समाज के लिए कुछ कर सकूं.

fallback

ये लोग रहे मौजूद

जोधपुर में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में तारातरा मठाधीश प्रतापपुरी महाराज, एबीवीपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हेमंत घोष, फलौदी विधायक पब्बाराम विश्नोई, कनाना मठाधीश परशुराम गिरी, एनसीबी डायरेक्टर शैलेश कुमार, एडीजे कन्हैयालाल, RSS विभाग प्रचारक मंगलाराम, दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर ईश्वरदान, बीडीओ संघ के प्रदेश अध्यक्ष सोहनलाल डारा, मारवाड़ चारण महासभा के अध्यक्ष हिंगलाज दान मथानिया, राष्ट्रीय चारण युवा महासभा के अध्यक्ष हिंगलाज दान नांदिया समेत कई लोग मौजूद रहे.

कौन है IAS जयंत आशिया

जयंत आशिया जोधपुर जिले में फलौदी विधानसभा क्षेत्र के नोखड़ा गांव के रहने वाले है. पिता जयप्रकाश चारण एक शिक्षक है. उनकी बहन भी सरकारी स्कूल की लेक्चरर है. बड़े भाई विक्रम चारण भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे है. इससे पहले जयंत का IB में सलेक्शन हो गया था. यूपीएससी फाइनल चयन से पहले वो छत्तीसगढ़ में IB इंस्पेक्टर के रूप में पोस्टेड थे.

Trending news