लंपी स्किन डिजीज: पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष ने जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी
Advertisement

लंपी स्किन डिजीज: पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष ने जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी

जोधपुर में लंपी बीमारी को लेकर जागरूकता अभियान चलाने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं, वहीं आम लोगों से इस बीमारी के बारे में जागरूक करने के लिए पंपलेट बंटवाने की भी अपील की है.

लंपी स्किन डिजीज के प्रति जागरूकता अभियान आरंभ.

Sursagar: प्रदेश में लमपी बीमारी को लेकर मुख्यमंत्री लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बीमारी को लेकर नजर बनाए हुए हैं वहीं प्रशासनिक अधिकारी और जन सेवकों से बातचीत कर सभी से इस गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए आह्वान किया है और पूरे प्रदेश में इस बीमारी को लेकर जागरूकता अभियान चलाने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं वहीं आम लोगों से इस बीमारी के बारे में जागरूक करने के लिए पंपलेट बंटवाने की भी अपील की है.

उसी कड़ी में लंपी स्किन डिजीज की रोकथाम एवं बचाव के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग राजस्थान के निर्देशानुसार जोधपुर सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय द्वारा मंगलवार से लंपी स्किन डिजीज के प्रति आमजन में जागरूकता अभियान आरंभ किया गया. जागरूकता अभियान से संबंधित प्रचार-प्रसार सामग्री के लिए जागरूकता रथ को पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सोलंकी ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आकांक्षा पालावत ने बताया कि लंपी स्किन डिजीज जागरूकता अभियान के अंतर्गत आमजन को इस बीमारी के बारे में जागरूक करने एवं पशुओं की देखभाल से संबंधित करने योग्य एवं नहीं करने योग्य बातों का प्रचार प्रसार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Jalore Student Death Case: 'जातिगत भेदभाव राजस्थान के हित में नहीं ' दोषियों को सजा दिलाने का दिया भरोसा- सचिन पायलट

उन्होंने बताया कि इसके लिए जोधपुर शहर की विभिन्न गौशालाओं तथा विशेष रूप से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित गौशालाओं, पशुपालकों तथा आमजन में जागरूकता के लिए विभाग द्वारा ऑटो रिक्शा एवं पम्पलेट के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा.

इस अवसर पर पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सोलंकी, पार्षद मयंक देवड़ा, आईदान राम सारण, प्रोफेसर अयूब खान,अतिरिक्त जिला कलेक्टर मदनलाल नेहरा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर-प्रथम) रामचंद्र गरवा ने पोस्टर विमोचन भी किया.

जोधपुर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news