बेसहारा गायों की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री के नाम ओसियां उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1081762

बेसहारा गायों की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री के नाम ओसियां उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पर्यटन के माध्यम से लोगों को रोजगार प्राप्त होगा और आकस्मिक दुर्घटना में अकाल मृत्यु पाने वाले लोगों की संख्या में कमी आ सकेगी.

मुख्यमंत्री के नाम ओसियां उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Osian: राजस्थान गौ सेवा समिति जोधपुर जिला इकाई के तत्वावधान में ओसियां उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर गौ वंश वन अअभ्यारण्य बनाने की मांग की गई.

राजस्थान गौ सेवा समिति जोधपुर जिला इकाई के तत्वाधान में उपखंड अधिकारी ओसियां को मुख्यमंत्री के नाम गौ वंश वन अभ्यारण्य बनाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया. जिला अध्यक्ष हरनारायण सोनी ने कहा कि ज्ञापन में मुख्यमंत्री से मांग की गई कि गौ पर्यटन को बढ़ावा देने और निराश्रित गोवंश की सुविधा हेतु जोधपुर जिले में कुछ स्थानों को चयनित कर गोवंश वन अभ्यारण बनाए जाने चाहिए.

यह भी पढ़ें - शादी में दूल्हे ने लौटाया लाखों का टीका, शगुन के रूप में लिया 1 रुपए और नारियल

इसके लिए विभिन्न गौशाला संचालकों और अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं को साथ में लेकर कार्य किया जा सकता है. इससे गोवंश भी सुरक्षित होगा और सड़कों पर आए दिन होने वाली आकस्मिक दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी. जिससे रात्रि का समय सड़क पर वाहन लेकर चलने वाला आम आदमी और जानवर दोनों का दर्द कम किया जा सकेगा. साथ ही आम जन में भी पशुओं के प्रति प्रेम और गौ पर्यटन की भावना बढ़ेगी. पर्यटन के माध्यम से लोगों को रोजगार प्राप्त होगा और आकस्मिक दुर्घटना में अकाल मृत्यु पाने वाले लोगों की संख्या में कमी आ सकेगी. ज्ञापन मुख्यमंत्री गहलोत (CM Ashok Gehlot) को अवगत करवाया गया कि जोधपुर आपका गृह जिला है और यहां गोवंश की संख्या भी अत्यधिक है. 

जोधपुर जिले में गोचर भूमि भी पर्याप्त मात्रा में है. उस भूमि पर सरकार और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से यह अद्वितीय कार्य किया जा सकता है. ज्ञापन सौंपने के दौरान राजस्थान गौ सेवा समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष मांगीलाल परासरिया, जिला अध्यक्ष हरनारायण सोनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगवानदास राठी, समस्त महाजन ट्रस्ट के रविंद्र कुमार जैन, कुन्ना राम जाणी, गायत्री परिवार के मोतीलाल सोनी, गौभक्त बुद्धाराम सियोल, हनुमान भाकर, भाखरों की ढाणी सरपंच देवाराम जाजड़ा, विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष अमरसिंह भाटी, सचिव भंवरलाल रामावत, एडवोकेट जसवंत सिंह, पूर्व सरपंच जाखण प्रकाश व्यास, पूर्व उप सरपंच कैलाश सिंह भाटी, व्यापार संघ के नारायण चांडक, माहेश्वरी समाज के मूलचंद सोनी, श्यामसुंदर सोनी कमलझंवर, नेवरा गौशाला के अर्जुन देव जोशी सहित कई गौशाला प्रतिनिधियों द्वारा दिया गया.

Reporter: Arun Harsh

Trending news