फलोदी: ''संगठन से ही बनेगी भाजपा सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी" संगठनात्मक प्रवास पर पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी
Advertisement

फलोदी: ''संगठन से ही बनेगी भाजपा सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी" संगठनात्मक प्रवास पर पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी

पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने सम्बोधित करते हुए आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान, वृक्षारोपण अभियान, सशक्त बूथ, पन्ना प्रमुख अभियान सहित संगठन के अन्य विषयों पर विस्तृत चर्चा करते हुए, उन्होंने कहा कि संगठन के बलबूते ही भाजपा सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी बनेगी. 

बैठक को संबोधित करते पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी

Jodhpur: भाजपा के पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी संगठनात्मक प्रवास पर जोधपुर देहात पहुंचे, जहां उन्होंने जिला समीक्षात्मक बैठक को सम्बोधित किया. भाजपा जोधपुर देहात उत्तर जिले की समीक्षा बैठक का आयोजन शिखर होटल, फलोदी में आयोजित किया गया. समीक्षात्मक बैठक का शुभारंभ भारत माता की तस्वीर पर माल्यार्पण और दीप प्रज्पवलित कर किया गया. 

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुनिल कुमार बुरड़ ने बताया कि पार्टी की समीक्षा बैठक में मुख्य वक्ता पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने सम्बोधित करते हुए आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान, वृक्षारोपण अभियान, सशक्त बूथ, पन्ना प्रमुख अभियान सहित संगठन के अन्य विषयों पर विस्तृत चर्चा करते हुए, उन्होंने कहा कि संगठन के बलबूते ही भाजपा सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी बनेगी. उन्होंने कहा कि जिले के 808 बूथों में से करीबन् 707 बूथों पर पन्ना प्रमुख का कार्य पूर्ण हो गया है, शेष बचे बूथों पर लगभग हमारा कार्य शीघ्र पूर्ण कर जल्द ही पूरे जिले के सभी बूथों पर यह कार्य पूरा हो जाएगा. 

इस दौरान उन्होंने दाायित्वाधीन पदाधिकारियों से आहवान करते हुए कहा कि हमारी सोच यह होनी चाहिये की हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं और हमारा उद्देश्य आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा की सरकार बने और आपके जिले की तीनों विधानसभा से आगामी चुनाव में भाजपा के प्रत्याक्षी विजय हों. देवनानी ने कहा कि बूथ अध्यक्षों को अपने बूथ को मजबूत करना है और जिला मण्डल के पदाधिकारी भी जिस बूथ क्षेत्र में निवास करते हो, उस क्षेत्र के अध्यक्ष के साथ मिलकर अपने बूथ पर सतत आम जन से सम्पर्क कर, केन्द्र की मोदी सरकार एवं भाजपा की जन कल्याणकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने का कार्य करें.

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

इस दौरान पत्रकारों से वार्ता कर देवनानी ने पशुओं में फैल रही लंम्पी वायरस बीमारी के लिए राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि जब इस बीमारी का राजस्थान में पदार्पण हुआ था तभी हमने चेताया था, परंतु सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी और अब हालत यह है की इस बीमारी से होने वाली मौतों के कारण सड़कों के किनारों पर पशुओं और मवेशियों के ढेर लग रहें हैं. जिससे इस बीमारी के महामारी बनने के आसार बन रहें हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार से मांग करती है कि तुरंत इस बीमारी के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं एवं एक विशेष बजट लंम्पी वायरस बीमारी के लिए घोषित किया जाए. किसानों और पशुपालकों को इस वायरस से पशुधन मृत्यु के रूप में जो हानि हुई है उन्हें मुआवजा दिया जाए.

समीक्षा बैठक में जिला संगठन प्रभारी सांवलाराम देवासी, जिलाध्यक्ष मनोहरलाल पालीवाल, फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई, जिला महामंत्री रतन मेघवाल, जसवन्तसिंह इन्दा, जिला उपाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह, मदन पालीवाल, लादूराम ढाका, ओम बोहरा, पप्पुराम जाणी, जिला मंत्री शिवकुमार व्यास, लिछुदेवी, शिवकुमार व्यास, मुन्नाराम सुथार, दिनेश सियाग, जिला मीडिया प्रभारी सुनिल कुमार बुरड़, जिला कार्यालय प्रभारी श्याम कछाबाणी, जिला कोषाध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह देणोक, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष गवचरादेवी व्यास, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विरेन्द्रप्रतापसिंह, एस.सी मोर्चा जिलाध्यक्ष केवलराम मेघवाल, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष कै. धोकलराम, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष यार मोहम्मद, माधोसिंह देवड़ा, अनामिक हर्ष थानवी, शेरगढ़ मण्डल अध्यक्ष गुलाबसिंह, आगोलाई मण्डल अध्यक्ष मांगीलाल राव, खीरजाखास मण्डल अध्यक्ष खुमानसिंह, जाम्बा मण्डल अध्यक्ष स्वामी बालकृष्ण, बाप मण्डल अध्यक्ष हरि माडपुरा, फलोदी पश्चिम मण्डल अध्यक्ष हरनारायण पालीवाल, लोहावट मण्डल अध्यक्ष शंकरलाल माचरा, बापिणी मण्डल अध्यक्ष किशनसिंह भाटी, देचू मण्डल अध्यक्ष कानसिंह आसरलाई, कोलू पाबुजी मण्डल अध्यक्ष ठाकुरदास पालीवाल, मुकेश विश्नोई, दिनेश ईश्रवाला, सुरजभानसिंह एवं अपेक्षित दायित्वाधीन कार्यकर्ता उपस्थित रहें. मंच संचालन जिला महामंत्री जसवन्त सिंह इन्दा ने किया.

जोधपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Rajasthan Weather : फिर एक बार एक्टिव हुआ मानसून, अगले कुछ दिन झमाझम बारिश का अलर्ट

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

Trending news