Pali: सोजत में शिवपुरा पुलिस ने पंजाब के व्यापारी को डरा-धमका कर 2 लाख हड़पे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1101798

Pali: सोजत में शिवपुरा पुलिस ने पंजाब के व्यापारी को डरा-धमका कर 2 लाख हड़पे

पांच पुलिसकर्मियों ने मिलकर पंजाब के ज्वलेरी व्यापारी और उसके साथी के साथ मारपीट कर डरा-धमका कर अपने दो परिचितों के एकाउंट में 02 लाख रुपये ट्रांसफर करवा फिर छोड़ा. 

Pali: सोजत में शिवपुरा पुलिस ने पंजाब के व्यापारी को डरा-धमका कर 2 लाख हड़पे

Sojat: पाली जिले के शिवपुरा थाना पुलिस का पुलिस की छवि खराब करने वाला मामला सामने आया है. अपने एजेंट के जरिए शिवपुरा थानाप्रभारी अनिल सारण और सहित पांच पुलिसकर्मियों ने मिलकर पंजाब के ज्वलेरी व्यापारी और उसके साथी के साथ मारपीट कर डरा-धमका कर अपने दो परिचितों के एकाउंट में 02 लाख रुपये ट्रांसफर करवा फिर छोड़ा. 

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने उनके पास रखी करीब 04 लाख की आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी ले ली. पीड़ित की शिकायत पर एसपी राजन दुष्यंत ने अपने लेवल पर जांच करवाई. मामला सही पाए जाने पर शिवपुरा थानाप्रभारी अनिल सारण, कॉन्स्टेबल गीगाराम व तुलसीराम को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें फिलहाल सदर थाने में रखा गया है. मामले में शिवपुरा थाने का हेड कॉन्स्टेबल मीठालाल, कॉन्स्टेबल मनीष विश्नोई व इस घटनाक्रम का मास्टर मास्टर अमृत सोनी नाम का युवक फरार चल रहे हैं, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

यह भी पढे़ं- 14 साल के नाबालिग के साथ चाची का अवैध संबंध, जेठ के बच्चे ने देखा तो मार डाला

 

क्या कहना है पुलिस का
SP राजन दुष्यंत ने बताया कि पंजाब के अमृतसर निवासी 32 वर्षीय सुरेन्द्रसिंह पुत्र सरदार गोविन्दसिंह आर्टिफिशियल ज्वेलरी का सालों से काम करते हैं, जिस पर सोने की पॉलिस की होती हैं. अपने एक परिचित अमृत सोनी जो जोधपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है. उसके कहने पर यह मार्केटिंग के लिए 15 फरवरी 2022 को अमृतसर निवासी सुरेंद्रसिंह अपने दोस्त 19 वर्षीय लविस के साथ आए, जिसको इनका परिचित अमृत सोनी नए खरीदार जोड़ने का झांसा देकर ब्यावर से पाली की तरफ लेकर आया, जिसे ही इनकी कार जाडन टोल नांके के निकट पहुंची. दो प्राइवेट गाड़ियों में आए पुलिसकर्मियों ने सुरेन्द्रसिंह और उसके दोस्त लविस को गाड़ी से बाहर निकाल अपनी गाड़ी बिठाया तथा जंगल की तरफ ले गए.

यहां रास्ते में इनको डराया-धमकाया, मारपीट तथा केस में फंसाने की धमकी देकर उन्होंने अपने दो परिचितों के एकाउंट में इनसे 50 हजार और एक एकाउंट में 1.50 लाख रुपये ट्रांसफर करवाए तथा तथा इनक पास रखी करीब 04 लाख की आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी रख ली. बाद में इनको वापस हाइवे पर छोड़ा और धमकाया कि यहां से सीधे पंजाब निकल जाने की धमकी दी. उन्होंने ब्यावर में रहने वाले अपने परिचित मनोज को सारी कहानी बताई, जिस पर उसने पंजाब जाने से रोका तथा 16 फरवरी को पाली SP राजन दुष्यंत के सामने परिवाद लेकर पेश किया. एसपी ने मामले की जांच सोजत सीओ डॉ. हेमंत जाखड़ को दी, जिसमें शिवपुरा थानाप्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी मामले में दोषी पाए गए.

SHO सहित तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार
मामले में एसपी के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए शिवपुरा थानाप्रभारी अनिल कुमार सारण, कॉन्स्टेबल गीगाराम और तुलसीराम को पुलिस ने गिरफ्तार ने किया. न्हें फिलहाल सदर थाने में रखा गया हैं. मामले में शिवपुरा थाने का हेड कॉन्स्टेबल मीठालाल, कॉन्स्टेबल मनीष विश्नोई व इस घटनाक्रम का मास्टर अमृत सोनी नाम का युवक फरार चल रहे हैं, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

 

Trending news