सरदारपुरा में पल्स पोलियो अभियान का भदवासिया स्कूल से हुआ शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1226114

सरदारपुरा में पल्स पोलियो अभियान का भदवासिया स्कूल से हुआ शुभारंभ

सरदारपुरा में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 19 जून 2022 रविवार से शुरू हुए तीन दिवसीय पल्स पोलियों अभियान के पहले दिन नौनिहालों को बूथ पर दो बूंद जिंदगी की पोलियो रोधी खुराक पिलाई गई. 

सरदारपुरा में पल्स पोलियो अभियान का भदवासिया स्कूल से हुआ शुभारंभ

Sardarpura: जोधपुर के सरदारपुरा में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 19 जून 2022 रविवार से शुरू हुए तीन दिवसीय पल्स पोलियों अभियान के पहले दिन नौनिहालों को बूथ पर दो बूंद जिंदगी की पोलियो रोधी खुराक पिलाई गई. 

पल्स पोलियो अभियान का जिला स्तरीय शुभारंभ शहर के राजकीय विद्यालय भदवासिया, मदेरणा कॉलोनी से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बलवंत मंडा और वार्ड पार्षद जानी देवी और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में नौनिहालों को पोलियो की दवा पिलाकर किया गया. 

आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे ने बताया कि इस अभियान के पहले दिन रविवार को जिले के 3,425 बूथों और 215 ट्रांजिस्ट टीमों ने नौनिहालों को पोलियो रोधी दवा पिलाई गई. उन्होंने बताया कि बूथ पर आने से वंचित रहे नौनिहालों को 20 और 21 जून 2022 को डोर टू डोर जाकर स्वास्थ्य टीमों द्वारा पोलियो रोधी खुराक पिलाई जाएगी. 

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि शून्य से पांच वर्ष तक आयु वर्ग के सभी नौनिहालों को पोलियो रोधी दवा पिलाकर पोलियो मुक्त रखने का सुरक्षा चक्र अपनाए. 

जिला स्तरीय शुभारंभ के अवसर पर डॉ. प्रेमसिंह, डब्ल्यूएचओ प्रतिनिधि डॉ. कीर्ति पटेल, हेमाराम, कबूलाल दैया, मुकेश शर्मा, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता सरला सहित कार्मिक मौजूद रहे. 

यह भी पढे़ंः Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि को लव पार्टनर ढूंढने में होगी परेशानी, कर्क राशिवालें जाएं संभल

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news