लोहावट: बारिश से बहा रेलवे ट्रैक, मरम्मत का काम शुरू
Advertisement

लोहावट: बारिश से बहा रेलवे ट्रैक, मरम्मत का काम शुरू

जोधपुर के लोहावट के रूपाणा-जैताणा में तीन दिन पहले हुई अति बारिश से रेलवे ट्रैक के बह जाने के बाद रेलवे की टीम ने तीसरे दिन ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है.

मरम्मत के बाद मालगाड़ी को रवाना करते अधिकारी

Jodhpur: जोधपुर के लोहावट के रूपाणा-जैताणा में तीन दिन पहले हुई अति बारिश से रेलवे ट्रैक के बह जाने के बाद रेलवे की टीम ने तीसरे दिन ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है. मरम्मत के चलते दिन में जैसलमेर से जोधपुर के लिए जाने वाली मालगाड़ी को यहां से धीमी गति से निकाला गया. रूपाणा-जैताणा में दो दिन पहले बारिश से रेलवे ट्रैक के नीचे करीब एक किलोमीटर दायरे में मिट्टी बह गई तथा पटरियां हवा में झूल गई थी, इससे जोधपुर-जैसलमेर के बीच रेलमार्ग अवरुद्ध हो गया था.

जोधपुर रेल मंडल की डीआरएम गीतिका पांडे ने बताया कि किलोमीटर संख्या 108-109 के बीच रेलवे ट्रैक के बीच मिट्टी बहने पर उसी दिन शाम को इसकी मरम्मत कार्य शुरु करवा दिया गया था. सुबह साढ़े छह बजे ट्रैक को दुरूस्त कर दिया गया तथा मशीन से ट्रैक के पैकिंग करने का कार्य किया गया. टीम को यहां पर रोका गया, जो कि अन्य जगहों पर कार्य को पूरा करेंगे. इसके बाद धीमी गति से मालगाड़ी निकाली गई. भविष्य इस प्रकार की यहां पर कोई समस्या नहीं आए इसके लिए भी पुल आदि का प्लान तैयार किया जाएगा. रेलवे ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने से दो दिनों से जोधपुर-जैसलमेर रेल मार्ग ठप है, अब मरम्मत काम शुरू हो जाने से वापस ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है. कार्य के दौरान वरिष्ठ मंडल इंजीनियरिंग सेन्ट्रल अंशुल शाश्वत, उपखण्ड अधिकारी प्रमोद सीरवी सहित रेलवे के कई अधिकारी मौजूद रहें.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- NABARD Recruitment 2022: यहां असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर है शानदार वैकेंसी, बिना देरी के NABARD में करें आवेदन

ये भी पढ़ें- सरकारी डिपार्टमेंट्स में निकली वैकेंसी, राजस्थान के अभ्यर्थी हो जाए तैयार

Trending news