राजस्थान के जोधपुर में बारिश से बिगड़े हालात, सेना की मदद से रेस्क्यू जारी
Advertisement

राजस्थान के जोधपुर में बारिश से बिगड़े हालात, सेना की मदद से रेस्क्यू जारी

तीन दिन से बिगड़ते हालात पर बचाव कार्य के लिए सेना को बुलाना पड़ा है.

राजस्थान के जोधपुर में बारिश से बिगड़े हालात, सेना की मदद से रेस्क्यू जारी

Jodhpur : राजस्थान के जोधपुर के रूपनगर में पिछले 3 दिन से बिगड़ते हालात पर बचाव कार्य के लिए सेना को बुलाना पड़ा है, हालांकि बुधवार रात को ही सेना ने मोर्चा संभाल लिया है. पंप लगाकर पानी की निकासी शुरू कर दी गयी है. लेकिन रात भर चली बरसात के चलते, राहत कार्य में अड़चन आ रही है. इसके बाद गुरुवार सुबह एक बार फिर से सेना और एनडीआरफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया और नाव में बैठाकर लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.

इसके बाद स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर पानी को खाली करने की मशक्कत की गई और गुरुवार रात तक भी टीमें बचाव कार्य में जुटी रही. दरअसल बृजेश के न्यू रूप नगर सुल्तान नगर और आसपास के इलाकों में बरसाती नाला नहीं होने की वजह से, इस क्षेत्र के लोग हर बार बारिश में जलभराव की समस्या से परेशान रहते हैं. इसके स्थाई समाधान के लिए प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए.

इससे पहले कल जोधपुर में बारिश ने जन जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. जोधपुर शहर से सालावास को जोड़ने वाली जोजरी नदी तेज बारिश के चलते उफान पर रही और सांगरिया फाटा से सालावास जाने वाली रोड को बंद कर दिया गया है. वहीं सड़क पर 3 से 4 फीट तक सड़क पर पानी बह रहा है. रास्ता बंद होने की वजह से वाहनों की दोनों तरफ लंबी-लंबी कतारें कई घंटों तक लगी है. वहीं मुख्य रोड होने की वजह से कई गांवों का संपर्क होने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा.

जोधपुर के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Rajasthan Weather Forecast For August : अगस्त से फिर सक्रिय होगा मानसून, अगले 48 घंटे राहत दे सकते हैं

Trending news