Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम फिर बदलेगा करवट, 5 जून से तेज आंधी के साथ इन जिलों में होगी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2279940

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम फिर बदलेगा करवट, 5 जून से तेज आंधी के साथ इन जिलों में होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के तीखे तेवर के बीच बारिश होने से लोगों को काफी राहत मिली है. मौसम विभाग का कहना है कि एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से कुछ इलाकों में 5 जून से बारिश हो सकती है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के तीखे तेवर के बीच बारिश होने से लोगों को काफी राहत मिली है. वहीं, बारिश के साथ आंधी, तूफान और तेज हवाओं का दौर भी जारी रहा. दरअसल प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली. 

वहीं, अगर बीती दिन की बात करें तो प्रदेश के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा और अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज हुआ.

इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान के उत्तर पश्चिमी इलाकों में आने वाले 2 दिनों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री रह सकता है. साथ ही हीटवेव भी चल सकती हैं. 

इधर, मौसम विभाग का कहना है कि एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के कुछ इलाकों में 5 जून यानी बुधवार से लेकर 8 जून के बीच बादल गरजन के साथ आंधी-तूफान और बारिश हो सकत है. इसके अलावा कुछ जगहों पर तेज हवाएं भी देखने को मिल सकती हैं. 

प्रदेश में बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम में बदलाव होने से हीटवेव का प्रभाव कम हो गया है. दूसरी तरफ कुछ जगहों पर अभी भी लू का दौर जारी है, जिससे लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

जानकारी के अनुसार, रविवार को राज्यों के कुछ इलाकों में अचानक दोपहर बाद मौसम बदला और गरजन के साथ बारिश हुई, जिसमें बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर और जोधपुर के साथ आसपास के इलाके शामिल थे. वहीं, जयपुर में शाम चार बजे बाद तेज आंधी के साथ बारिश दर्ज हुई. इसके अलावा कुछ जगहों पर तो ओलावृष्टि भी हुई. 

पश्चिमी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश राजगढ़, चूरू में 11 मिमी दर्ज हुई. वहीं, पूर्वी राजस्थान के सीकर में 8 मिमी बारिश हुई. अंधड़ का सबसे ज्यादा प्रदेश के अनूपगढ़ जिले में रहा, जिससे पेड़ और विद्युत पोल उखड़ गए. 

Trending news