REET में नकल रोकने के बाड़मेर जिला प्रशासन के विशेष इंतजाम, सिर्फ सरकारी कर्मचारियों की लगाई जाएगी ड्यूटी
Advertisement

REET में नकल रोकने के बाड़मेर जिला प्रशासन के विशेष इंतजाम, सिर्फ सरकारी कर्मचारियों की लगाई जाएगी ड्यूटी

बाड़मेर जिला प्रशासन ने नकल को रोकने के लिए विशेष इंतजाम किेए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Barmer: रीट भर्ती परीक्षा (REET) को लेकर बाड़मेर जिला प्रशासन ने नकल को रोकने के लिए विशेष इंतजाम किेए हैं. निजी विद्यालयों में परीक्षा सेंटर पर केंद्र अधीक्षक व वीक्षक ड्यूटी में सभी सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी. निजी विद्यालयों के परीक्षा केंद्रों पर किसी भी प्रकार के निजी विद्यालय स्टाफ पर पूर्ण रूप से परीक्षा केंद्र (exam center) में पाबंदी रहेगी.

जिला प्रशासन ने इस बार नकल को रोकने के लिए उठाए हैं कड़े कदम 
प्रतियोगी परीक्षाओं में लगातार सामने आ रहे नकल के मामलों के मद्दे नजर रीट भर्ती परीक्षा को लेकर बाड़मेर जिला प्रशासन (Barmer district administration) ने इस बार नकल को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. बाड़मेर जिले में 65 परीक्षा केंद्रों पर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि रीट भर्ती परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है और नकल को रोकने के लिए निजी विद्यालयों में परीक्षा केंद्रों पर निजी विद्यालय के स्टाफ की पूर्ण रूप से पाबंदी लगाकर वहां पर केंद्र अधीक्षक सहित वीक्षक व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है.

यह भी पढ़े- Jaisalmer: रामदेवरा के गांव में बाढ़ के हालात, लोगों के घरों तक पहुंचा पानी

अलग-अलग जगह पर ठहरने की व्यवस्था के किए गए हैं पुख्ता इंतजाम 
बाहरी जिलों से आने वाले परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो उसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर अलग-अलग जगह पर ठहरने की व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं, साथ ही बाड़मेर जिले के अन्य जिलों में जाने वाले व आने वाले अभ्यर्थियों (Candidates) के लिए 550 बसों का संचालन किया जाएगा साथ ही परीक्षा के मद्देनजर जोधपुर डीआरएम (Jodhpur DRM) से आग्रह कर परीक्षार्थियों के लिए दो स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) का भी संचालन किया जाएगा. 

यह भी पढ़े- Jalore में आधी रात ज्वैलर्स के साथ लूटपाट, पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

जिला कलेक्टर लोकबंधु ने क्या बताया 
जिला कलेक्टर लोकबंधु (Lokbandhu) ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इस बार नकल में सरकारी कर्मचारी की भूमिका पाए जाने पर उनको बर्खास्त करने का निर्णय लिया है उसी के मद्दे नजर सभी परीक्षा केंद्रों में सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. रीट भर्ती परीक्षा में निजी विद्यालयों में आवंटित परीक्षा केंद्र पर निजी विद्यालय के स्टाफ की ड्यूटी लगाने की छूट है लेकिन बाड़मेर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने नकल को रोकने के लिए निजी विद्यालयों के स्टाफ का परीक्षा केंद्र में पूरी तरीके से प्रतिबंध लगा दिया है. पेपर वितरण ओएमआर शीट वापस लाने के लिए पुलिस एस्कॉर्ट व ऑब्जर्वर के लिए तहसीलदार व एसडीएम की ड्यूटी लगाई गई है.

Trending news