विदेश दौरे से लौटते ही जोधपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री शेखावत, गैस सिलेंडर हादसे के पीड़ितों से मिले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387767

विदेश दौरे से लौटते ही जोधपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री शेखावत, गैस सिलेंडर हादसे के पीड़ितों से मिले

सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को विदेश दौरे से जोधपुर पहुंचे और कीर्ति नगर स्थित गैस सिलेंडर घटनास्थल का रुख किया. क्षेत्र के लोगों से हादसे के विषय में विस्तार से जानकारी ली. पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मिले और दु:ख-दर्द साझा किया.

विदेश दौरे से लौटते ही जोधपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री शेखावत, गैस सिलेंडर हादसे के पीड़ितों से मिले

Jodhpur: सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को विदेश दौरे से जोधपुर पहुंचे और कीर्ति नगर स्थित गैस सिलेंडर घटनास्थल का रुख किया. क्षेत्र के लोगों से हादसे के विषय में विस्तार से जानकारी ली. पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मिले और दु:ख-दर्द साझा किया. शेखावत ने कहा कि गैस सिलेंडरों के फटने से हुए भयावह हादसे के बाद मन व्यथित और व्याकुल था. शेखावत ने कहा कि पहली प्राथमिकता घायलों को सर्वोचित उपचार दिलवाना है. मैंने प्रशासन से स्पष्ट कर दिया है कि किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए. हर पीड़ित को हरसंभव सहायता दिए जाने में भी देर न हो.

केंद्रीय मंत्री शेखावत कीर्ति नगर में घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां भीड़ जमा हो गई. उन्होंने सिलेंडर फटने से क्षतिग्रस्त मकान को देखा. पीड़ित परिवारों के सदस्य केंद्रीय मंत्री शेखावत से मिलकर भावुक हो गए. महिलाओं के आंसू छलक पड़े. शेखावत ने गले लगाकर ढांढस बंधाया. शेखावत ने पीड़ित परिवारों को पूर्ण सहयोग दिलाने का भरोसा दिलाया. घटनास्थल से शेखावत सीधे महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे और घायलों से मिले. कुछ घायलों की स्थिति नाजुक देखकर उन्होंने चिंता जताई. चिकित्सकों ने केंद्रीय मंत्री को घायलों की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया और फीडबैक दिया. शेखावत ने उचित इलाज के निर्देश दिए और कहा कि घायलों के उपचार में किसी प्रकार की कमी नहीं रहे.

इस दौरान मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि मैं 14 घंटे तक विमान में था. हिंदुस्तान पहुंचते ही मुझे घटना की जानकारी मिली. मैंने तुरंत कलेक्टर, कमिश्नर और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से चर्चा की. आज केवल संवेदनाएं व्यक्त करने, घायलों को उच्च इलाज मिले, इसके लिए आया हूं. उन्होंने कहा कि सभी पीड़ित परिवार गरीब और अत्यंत साधारण पृष्ठभूमि के हैं. उनको एक बार तुरंत जिस तरह की सहायता की आवश्यकता है, वह मिले. पार्टी के अध्यक्ष, मेयर साहिबा मेरे साथ में हैं. सरकार अपने तौर पर सहायता करे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी परिवार और मैं व्यक्तिगत तौर पर भी पीड़ित परिवारों की सहायता करूंगा. इस दिशा में हम सब चर्चा करके योगदान करेंगे. शेखावत ने कहा कि पीड़ित परिवारों को एक बार संबल मिले. सब लोग साथ खड़े हों, क्योंकि इस घटना से पूरा शहर दुःखी और व्यथित है. पूरे शहर को कष्ट हुआ है.

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि आज जब मैं जोधपुर पहुंचा तो मुझे एक और दु:खद घटना की जानकारी मिली. सुरपुरा डैम में डूबने के कारण से तीन युवकों की मृत्यु हुई है. मुझे लगता है कि जोधपुर के लिए शायद ग्रह-नक्षत्र कुछ कठोर हो गए हैं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करूंगा कि जोधपुर, जो शांति और सौहार्द का शहर है, वहां इस तरह की ह्रदय विदारक घटनाएं ना हों. हम सब मिलकर ऐसे समय में पीड़ित परिवारों के साथ रहें.

साथ ही, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दूसरा पक्ष हादसे के कारणों की पड़ताल है, जिसके नतीजों के अनुसार हम जनप्रतिनिधियों और प्रशासन को मिलकर एक स्थानीय नीति बनानी होगी. सुविधा संकट में न बदले, इसका ध्यान सभी को रखना होगा. इस दौरान जोधपुर दक्षिण की महापौर वनिता सेठ, जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी, खाद बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष शंभू सिंह खेतासार सहित अनेक भाजपा नेता, पार्षद केंद्रीय मंत्री शेखावत के साथ रहे.

सुरपुरा डैम में 3 युवकों की मौत पर दुःख जताया
जोधपुर के सुरपुरा डैम में 3 युवकों की डूबने से मृत्यु हो गई जबकि दो युवकों को सुरक्षित निकाल लिया गया. केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने इस हादसे पर दुःख जताया और कहा कि इस दुर्घटना में असमय काल का ग्रास बने युवाओं और उनके परिजनों के लिए हृदय व्यथित है. शेखावत बाद में महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे और हादसे में जिंदा बचे युवकों से मिले और कुशलशेम पूछी.

ये भी पढ़े..

शरद पूर्णिमा पर राजस्थान के इस गांव में खुद पधारतें हैं भगवान कृष्ण, लगता है 3 दिन का मेला

नागौर के एक लड़के ने बदल दी किसानों की किस्मत, राष्ट्रपति ने भी किया सम्मान, अब सेना कर ही उपयोग

Trending news