Jaisalmer में वैक्सीन आउट ऑफ स्टॉक, अभी तक जिले की 25% आबादी को ही लगे हैं टीके
Advertisement

Jaisalmer में वैक्सीन आउट ऑफ स्टॉक, अभी तक जिले की 25% आबादी को ही लगे हैं टीके

जैसलमेर (Jaisalmer News) में पिछले दिनों 18 प्लस के टीकाकरण के लिए चल रही मारामारी के बाद अब 45 प्लस की वैक्सीन का स्टॉक भी खत्म हो गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaisalmer : सीमावर्ती जिले जैसलमेर (Jaisalmer News) में पिछले दिनों 18 प्लस के टीकाकरण के लिए चल रही मारामारी के बाद अब 45 प्लस की वैक्सीन का स्टॉक भी खत्म हो गया है. केंद्र सरकार द्वारा आगामी 21 जून से 18 प्लस के लिए टीकाकरण मुफ्त करने के बाद जहां जिले में टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ी थी. वहीं, अब टीको का स्टॉक खत्म होने के बाद जैसलमेर में टीकाकरण (Corona vaccination in Jaisalmer ) नहीं होने के कगार पर पहुंच गया है. हालांकि चिकित्सा विभाग (Medical Department) के अधिकारियों का कहना है कि सरकार तक डिमांड भेज दी गई है.

यह भी पढ़ें : Rajasthan में मानसून का दिखने लगा असर, इन जिलों में धूल भरी हवाओं के साथ बारिश शुरू

जिले में 18 प्लस के वैक्सिनेशन को लेकर लोग जहां काफी जागरूक है, जिसके चलते ही अब तक 45 हजार 540 का वैक्सीनेशन हो गया है. जबकि पहले से शुरू हुई 45 प्लस को लेकर लोगों में कम क्रेज देखने को मिल रहा है. 45 प्लस के अब तक 1 लाख 17 हजार 430 डोज लगे हैं.  जिले में करीब 4 लाख मतदाता हैं, जिसमें से अब तक 18 प्लस की 45 हजार व 45 प्लस की 1 लाख 17 डोज लग चुकी है. हालांकि मतदाताओं के हिसाब से जिले में 35 प्रतिशत तक वैक्सीनेशन हो चुका है, लेकिन आबादी के हिसाब से अब तक  करीब 25 प्रतिशत टीकाकरण ही हुआ है.

टीकाकरण की रफ्तार पर नो-वैक्सीन का कहर
वहीं, जैसलमेर के डिप्टी सीएमएचओ कुणाल साहू ने बताया कि जिले में कोरोना वेक्सिनेशन ने पिछले एक सप्ताह से ही रफ्तार पकड़ी थी जिसमे 18 प्लस का वैक्सीनेशन 10 मई से शुरू हुआ है. जिसके बाद 7 जून तक 21566 का वैक्सीनेशन हुआ था. वहीं, इस 8 जून से 14 जून तक 18 प्लस का 23 हजार 974 का वैक्सीनेशन हो चुका है. इस प्रकार कोरोना ने इस सप्ताह ही रफ्तार पकड़ी थी कि अब वैक्सीन खत्म होने से परेशानी खड़ी हो गई है. जिले में अब चिकित्सा विभाग के साथ ही सभी को डोज मिलने का इंतजार है. हालांकि अब जैसलमेर के लिए कितनी खेप रवाना होती है यह कहना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें : Rajasthan Congress के दो कैंपों में सियासी घमासान जारी, मंत्री और विधायक ने बीच छिड़ा Tweet War 

Trending news