सर तन से जुदा के नारों के बाद हिंदू संगठनों की चेतावनी, ऐसा ना हुआ तो बंद होगा शहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1389201

सर तन से जुदा के नारों के बाद हिंदू संगठनों की चेतावनी, ऐसा ना हुआ तो बंद होगा शहर

पीपाड़ सिटी कस्बे में रविवार को मुस्लिम समुदाय का बारावफात जुलूस निकल रहा था, जिसमें कुछ लोगों ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया. जुलूस में सर तन से जुदा के नारे लगने के बाद हिंदू संगठनों ने चेतावनी दी है कि आरोपियों के नहीं पकड़ा गया तो  पीपाड़ शहर बंद, चक्का जाम जैसे उग्र आंदोलन किए जाएंगे.

सर तन से जुदा के नारों के बाद हिंदू संगठनों की चेतावनी, ऐसा ना हुआ तो बंद होगा शहर

Bilara: जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी कस्बे में रविवार को मुस्लिम समुदाय का बारावफात जुलूस निकल रहा था, जिसमें कुछ लोगों ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया.असामाजिक तत्वों ने हिंदू गली-मोहल्लों में भड़काऊ भाषण दिया. इस दौरान सर तन से जुदा सर तन से जुदा" के नारे लगाए. दो समुदायों के बीच धार्मिक भावनाएं भड़काने और दो धर्मों के मध्य सौहार्द बने रहने पर प्रतिकूल प्रभाव डालने के लिए उक्त नारे सार्वजनिक स्थानों पर जानबूझकर लगाए गए.

यह भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव के निधन पर भावुक हुए PM मोदी, बोले- मेरे लिए की थी ऐसी भविष्यवाणी

इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी और शिवसेना की ओर से राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन उपखंड अधिकारी कंचन राठौड़ को सौंपा गया. ज्ञापन में बताया गया कि रविवार को बारावफात जुलूस के दौरान जिन लोगों द्वारा सर तन से जुदा के नारे लगाए गए थे, इन नारों से विशेष धर्म जाति के व्यक्तियों को जान से खत्म करने की धमकी दी जा रही थी. पीपाड़ शहर में दो समुदायों के मध्य अपने नारों से उकसा कर दंगा और लड़ाई भड़काने की खुलेआम साजिश रची गई है.

जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. उक्त वीडियो में नारेबाजी करने वाले सभी लोग राष्ट्र विरोधी संगठन पीएफआई से जुड़े हुए हैं इन लोगों के मोबाइल की जांच करवाई जाए. पत्रकारों से बातचीत करते हुए हिंदू संगठनों के प्रमुख लोगों ने पुलिस प्रशासन को कल शाम तक का समय दिया गया है, जिसमें इस नारेबाजी में जो भी आरोपी शामिल हैं उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. नहीं तो पीपाड़ शहर बंद, चक्का जाम जैसा उग्र आंदोलन किया जाएगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. वहीं, पुलिस की ओर से भी शहर में शांतिपूर्ण माहौल बना रहे इसके लिए आरोपियों की धरपकड़ के लिए देर रात से ही लगातार छापेमारी कार्रवाई चल रही है. जिसमें एक और आरोपी आसिफ को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली. पुलिस द्वारा अब तक मुख्य आरोपी के साथ एक और अन्य यानी दो आरोपियों की गिरफ्तार हो चुकी है.

Trending news