Palmistry : हर इन्सान की किस्मत उसकी हथेलियों में बंद है. हमारे हाथ में तमाम रेखाएं मौजूद ही होती हैं. बता दें कि ये रेखाएं कई बातों की तरफ इशारा करती हैं. हाथों की लकीरों से इंसान किस्मत के बारे में पता लगा सकते हैं. बता दें कि इन रेखाओं से आप जान सकते हैं कि आपकी किस्मत में क्या-क्या छिपा हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 हाथ की रेखाओं में कामयाबी से लेकर असफलता तक सब लिखा होता है.  हस्त शास्त्र के अनुसार, आपके जीवन में आर्थिक स्थिति के साथ ही अन्य कई बातों का पता आपकी हथेली को देखकर लगाया जा सकता है. इन रेखाओं के माध्यम से भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है.
ये भी पढ़ें : अपने हरकतों के चलते सबसे कम दोस्त बना पाते हैं इस राशि के लोग
Kapoor Ke Totke : कपूर लाएगा गुडलक, बस ऐसे जलाएं
Diwali Ke Totke : 10 आसान उपाय जो दिवाली पर धन को करते हैं आकर्षि
तुला में बना चतुर्ग्रही योग इन राशियों की भर देगा तिजोरी 


सीधी भाग्य रेखा
हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार, जब भाग्य रेखा शनि पर्वत तक बिना किसी रुकावट के सीधी जाती है. तो वो लोग काफी भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोगों का समाज में  मान-सम्मान होता है. इन्हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना होता है.


भाग्य रेखा
हस्तशास्त्र के मुताबिक कलाई से शुरू होकर मध्यमा उंगली तक जाने वाली रेखा को भाग्य रेखा  है. हर किसी के हाथ में ये रेखा अलग-अलग होती है. किसी की भाग्य रेखा एकदम सीधी तो किसी की ये रेखा अन्य रेखाओं से कटी होती है. इन सभी रेखाओं का मतलब भी अलग-अलग होता है.


ऐसा होता है भाग्य
अगर किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा, मध्यमा उंगली से हटकर तर्जनी उंगली तक जा रही है. तो ऐसा व्यक्ति दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहता है. हस्त ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा व्यक्ति दानवीर स्वभाव वाला होता है.


(डिस्क्लेमर-ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)