अपनी हरकतों के चलते सबसे कम दोस्त बना पाते हैं इन राशियों के लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1907263

अपनी हरकतों के चलते सबसे कम दोस्त बना पाते हैं इन राशियों के लोग

Zodiac Signs : वैदिक ज्योतिष में हर राशि किसी ना किसी ग्रह से जुड़ी बतायी गयी है. इसलिए हर राशि का स्वभाव भी अलग होता है. ग्रहों की चाल के साथ ही उनका स्वभाव भी जातक के पर्सनालिटी को बदलकर रख सकता है. 

 

अपनी हरकतों के चलते सबसे कम दोस्त बना पाते हैं इन राशियों के लोग

Zodiac Signs : वैदिक ज्योतिष में हर राशि किसी ना किसी ग्रह से जुड़ी बतायी गयी है. इसलिए हर राशि का स्वभाव भी अलग होता है. ग्रहों की चाल के साथ ही उनका स्वभाव भी जातक के पर्सनालिटी को बदलकर रख सकता है. चलिए आज बताते हैं उन राशियों के बारे में जो अपनी पर्सनालिटी के चलते थोड़ी अलग होती है. ये वो राशियां है जिनसे पहली नजर लोग बात करने से ही कतराते हैं. 
ये भी पढ़ें :
Kapoor Ke Totke : कपूर लाएगा गुडलक, बस ऐसे जलाएं

Diwali Ke Totke : 10 आसान उपाय जो दिवाली पर धन को करते हैं आकर्षि
तुला में बना चतुर्ग्रही योग इन राशियों की भर देगा तिजोरी 

कुंभ 
कुंभ राशि, अपनी अनूठी और स्वतंत्र मानसिकता के कारण, आपसे बातचीत करना थोड़ा कठिन हो सकता है. आपके पास अक्सर अपरंपरागत विचार और भविष्यवादी दृष्टिकोण होता है जिसे समझना दूसरों के लिए कठिन हो सकता है. बौद्धिक उत्तेजना की आपकी इच्छा छोटी-छोटी बातों या सामान्य विषयों को आपको नीरस बना सकती है, जिससे आप अलग हो सकते हैं या दूर और उदासीन प्रतीत हो सकते हैंअधिक पहुंच योग्य होने के लिए, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि हर बातचीत बौद्धिक चर्चाओं के इर्द-गिर्द घूमनी जरूरी नहीं है. रोजमर्रा की बातचीत की सरलता को अपनाने और दूसरों के दृष्टिकोण में वास्तविक रुचि दिखाने से आपको अधिक सार्थक संबंध स्थापित करने में मदद मिलेगी. साथ ही, जब बातचीत पर्याप्त प्रेरक न हो तो अलग होने या अलग होने की अपनी प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने से आप दूसरों के लिए अधिक सुलभ और आमंत्रित हो जाएंगे.

वृश्चिक
आपके स्वाभाविक रूप से तीव्र और गुप्त स्वभाव के कारण बातचीत में शामिल होना आपके लिए मुश्किल हो सकता है. आप हमेशा अपनी भावनाओं के साथ सामने नहीं आते हैं और अपने कार्ड छुपाकर रखना पसंद करते हैं. आपका संदेहवाद आपको छोटी-छोटी बातों या सतही बातचीत से भी सावधान कर सकता है, जिससे अक्सर आप चुप हो जाते हैं या अपने दायरे में ही सिमट जाते हैं. अपने आप को अधिक सुलभ बनाने के लिए, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि सभी बातचीत के लिए गहराई या आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता नहीं होती है. कभी-कभी, संबंध बनाने और विश्वास स्थापित करने के लिए सतही स्तर की बातचीत आवश्यक होती है. अधिक खुला और कम संदेहास्पद होना सीखकर, आप अधिक संतुष्टिदायक संबंध बना सकते हैं और गहरी बातचीत के लिए रास्ता खोल सकते हैं जो आप चाहते हैं.

मकर
कभी-कभी आपके व्यावहारिक और कभी-कभी अलग-थलग व्यवहार के कारण आपसे संवाद करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है. आप लक्ष्य-उन्मुख होते हैं और व्यावहारिक मामलों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिससे आपकी बातचीत शैली कठोर हो सकती है. आपके उच्च मानक और आलोचनात्मक स्वभाव डराने वाले भी हो सकते हैं, जिससे अन्य लोग आपके साथ जुड़ने में झिझकते हैं (भले ही इस सबमें आपका इरादा अच्छा हो!). मकर राशि, आपको अधिक सुलभ बनने के लिए, आपको अपनी संचार शैली में अधिक लचीलेपन और सहानुभूति को शामिल करने का प्रयास करना चाहिए. यह समझना कि सभी बातचीत उत्पादक नहीं होनी चाहिए, आपको दूसरों के साथ अधिक प्रामाणिक रूप से जुड़ने में मदद कर सकती है. साथ ही, थोड़ी अधिक संवेदनशीलता दिखाने से अन्य लोग आपके आसपास अधिक सहज महसूस करेंगे. (डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

Trending news