Advertisement
photoDetails1rajasthan

किस्मत बदल देता है 'चांदी का छल्ला', भिखारी भी बन जाता है राजा, जानें और भी फायदे

Chandi Ka Challa Benefits: हर इंसान चाहता है कि उसकी जिंदगी में और घर परिवार में धन-वैभव, सुख-शांति बनी रहे लेकिन आजकल की महंगाई में वह ऐशो-आराम की जिंदगी तो दूर, दो वक्त की रोटी बड़ी मुश्किल से जुटा पाता है. ऐसे में अगर आप मेहनत कर रहे हो, फिर भी आपको फल नहीं मिल रहे हैं तो ज्योतिष शास्त्र आपकी मदद कर सकता है. ज्योतिष शास्त्र किस्मत को चमकाने के लिए कई तरह के उपाय बताए जाते हैं. इनमें कुछ खास चीजों को पहनने की सलाह भी दी जाती है.

 

बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा

1/6
बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा

आपने अक्सर देखा होगा कि लोग चांदी का छल्ला पहनते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि चांदी का छल्ला पहनने के कई सारे फायदे होते हैं. अगर आप इसे हाथ में पहन लें तो आपकी किस्मत बदल जाती है. जी हांं, ज्योतिष शास्त्र की लाल किताब में चांदी के छल्ले के तगड़े फायदे बताए गए हैं. लड़कियों और महिलाओं को जहां बाएं हाथ में तो वहीं लड़कों और पुरुषों को दाएं हाथ में चांदी का छल्ला पहनना बेहद शुभ माना जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा तो होती ही है, साथ ही जीवन भी सुख सुविधाओं और धन-धान्य से भरपूर हो जाता है.

मिलेगी अपार सफलता

2/6
मिलेगी अपार सफलता

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, चांदी का छल्ला इंसान की किस्मत चमकाने का काम करता है. जिस इंसान का भाग्य उसका साथ ना देता हो या फिर कमजोर रहता हो, वह अपने हाथ में चांदी का छल्ला धारण कर सकते हैं. इसे धारण करते ही आपके सभी काम बनने लगेंगे और किस्मत के बल पर कई सारे काम आसान भी हो जाएंगे. हो सकता है कि आप जिस जिस काम में हाथ डालें, उसमें सफलता भी अवश्य मिले.

चंद्र ग्रह का कारक

3/6
चंद्र ग्रह का कारक

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, चांदी का छल्ला ग्रहों की शांति के लिए भी अवश्य पहनना चाहिए. चांदी के छल्ले को चंद्र ग्रह का कारक माना जाता है. इससे चंद्र ग्रह की स्थिति के साथ-साथ शुक्र ग्रह की स्थिति में भी अपने आप सुधार होता है. अगर किसी का शुक्र ग्रह अच्छा है तो उसे बुध ग्रह अपने आप ही फल प्रदान करना शुरू कर देता है.

कई ग्रहों का दोष करें दूर

4/6
कई ग्रहों का दोष करें दूर

जिन लोगों की कुंडली में शुक्र, चंद्र, सूर्य, राहु, बुध या फिर शनि आदि ग्रहों का दोष होता है, उन्हें चांदी का छल्ला जरूर धारण करना चाहिए. चांदी का छल्ला धारण करने से कुंडली में मौजूद सभी ग्रह के दोष दूर होते हैं और जिंदगी में सभी सकारात्मक परिणाम मिलने लगते हैं. ग्रहों की शांति के चलते आपके जीवन के सभी दुख समाप्त हो जाएंगे.

नौकरी में लगाए प्रमोशन

5/6
नौकरी में लगाए प्रमोशन

आर्थिक तंगी से गुजर रहे लोगों को तो हाथ में चांदी का छल्ला जरूर पहनना चाहिए. इससे पैसों के मामले में भी भाग्य जगाता है. कई बार कुछ लोगों को पैसे कमाने के मौके तो मिलते हैं लेकिन दूसरों के छलावे के चलते उन्हें कोई लाभ नहीं मिल पाता है लेकिन अगर आप चांदी का छल्ला धारण करते हैं तो नौकरी में तो आपका प्रमोशन होता ही है, साथ ही बिजनेस में भी काफी लाभ मिलने लगता है. चांदी का छल्ला धारण करने वाले बेरोजगार लोगों को भी आसानी से नौकरी मिल जाती है. छात्रों के लिए भी चांदी का छल्ला काफी शुभ माना गया है.

 

पति पत्नी के बीच लाए मधुरता

6/6
पति पत्नी के बीच लाए मधुरता

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर कोई इंसान चांदी का छल्ला धारण करता है तो उसकी जिंदगी में 90% समस्याएं अपने आप ही समाप्त हो जाती हैं. साथ ही बता दें कि अगर किसी पति पत्नी के बीच अनबन बनी रहती है, उनके रिश्ते मधुर नहीं हैं तो उन्हें भी चांदी का छल्ला पहनना चाहिए. ऐसा करने से दोनों के बीच रिश्ते सुधरते हैं और प्यार हर दिन बढ़ता जाता है.