घर पर लगा है भयानक मुखौटा या घोड़े की नाल, तो आपकी तरक्की पर लग सकती है नजर
Advertisement

घर पर लगा है भयानक मुखौटा या घोड़े की नाल, तो आपकी तरक्की पर लग सकती है नजर

Vastu Tips : पाई-पाई जोड़कर जब कोई घर बनाता है, तो ये डर रहता है कि उस घर पर और घर की खुशियों पर किसी की नजर ना लगें. इसलिए पुराने बताए गये टोटके लोग इस्तेमाल करते हैं. आपने खुद या फिर आपके घर के आसपास के लोगों ने  मेन गेट पर डरावने मुखौटे, टायर या फिर घोड़े की नाल लटका रखी होगी.

घर पर लगा है भयानक मुखौटा या घोड़े की नाल,  तो आपकी तरक्की पर लग सकती है नजर

Vastu Tips : पाई-पाई जोड़कर जब कोई घर बनाता है, तो ये डर रहता है कि उस घर पर और घर की खुशियों पर किसी की नजर ना लगें. इसलिए पुराने बताए गये टोटके लोग इस्तेमाल करते हैं.

आपने खुद या फिर आपके घर के आसपास के लोगों ने  मेन गेट पर डरावने मुखौटे, टायर या फिर घोड़े की नाल लटका रखी होगी.

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि किसी भी अशुभ दिखने वाली चीज को घर पर नहीं लाना चाहिए. ऐसे में घर के मेन गेट पर बुरे चेहरे या फिर बुरी चीजों को लटका देना कहां की समझदारी होगी ?

ये चीजें आपको नजर से बचा नहीं रही है, बल्कि आपकी तरक्की को नजर लगा रही है. ये अशुभ दिखने वाली चीजें , घर पर दुर्भाग्य लाती हैं. इन्हे तुरंत हटा दें.

कई बार आपने सुना होगा की घोड़े की नाल बहुत शुभ हैं और इससे आपकी किस्मत चमक सकती है. घोड़े की नाल से जुड़े कुछ उपाय शनि के प्रभाव में राहत देने के लिए हो सकते हैं, लेकिन यहां आपको बता दें कि घर के बाहर घोड़े की नाल लगाना शुभ बिल्कुल नहीं है. 

अगर आप अपने घर को बुरी नजर से बचाना चाहते हैं. तो विघ्नहर्ता की मूर्ति को लगा लें. भगवान गणेश आपके घर में शुभता भी लाएंगे और समृद्धि भी.  हर दिन इस मूर्ति की पूजा जरूर करें.

खासतौर पर गणेश चतुर्थी पर पूजा करें. गणेश जी की घर के मेन गेट पर स्थापना होने से हमेशा सौभाग्य बना रहेगा है और घर के सदस्य तरक्की करते रहेगें.

Trending news